Hindi News »Rajasthan »Ghatol» भाजपा ने संविधान से छेड़छाड़ और आरक्षण से खिलवाड़ किया: तरुण

भाजपा ने संविधान से छेड़छाड़ और आरक्षण से खिलवाड़ किया: तरुण

बांसवाड़ा. बांसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबाेधित करते कांग्रेस के प्रदेश सचिव और पूर्व...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 08, 2018, 03:05 AM IST

  • भाजपा ने संविधान से छेड़छाड़ और आरक्षण से खिलवाड़ किया: तरुण
    +1और स्लाइड देखें
    बांसवाड़ा. बांसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबाेधित करते कांग्रेस के प्रदेश सचिव और पूर्व विधायक बामनिया।

    भास्कर संवाददाता|बांसवाड़ा

    कांग्रेस की और से मेरा बूथ मेरा गौरव अभियान के तहत गुरुवार को कॉलेज रोड स्थित गायत्री वाटिका में बांसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया। इसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और जिला प्रभारी तरुण कुमार ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 2 अप्रैल को देश में हुए बड़े आंदोलन से साफ हो चुका कि बीजेपी ने बाबा साहेब के संविधान को छेड़ने की हरकत की और हमारे आरक्षण के साथ खिलवाड़ करने का काम किया। अमेरिका में बारिश नहीं होने पर सरकार कृत्रिम बारिश करवाती है और हमारे यहां बीजेपी सरकार हिन्दू-मुस्लिम और आदि-धर्म के नाम पर बांटने का काम कर रही है लेकिन अब आगे ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। तरुण कुमार ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि दिल्ली से मेरठ के बीच 9 किलोमीटर का पेच बनाया। मोदी उद्घाटन करने के लिए पहुंचे। शाम को पता चला कि पूरा हाइवे तो बना ही नहीं। पीएम ने 900 फोटो खींचवा लिए। कांग्रेस ने पूरे देश में हाइवे और रेल का झाल बिछा दिया लेकिन कभी ऐसी हरकतें नहीं की। सीएम वसुंधरा राजे पर निशाना साधते हुए कहा राजपाठ तो चला गया लेकिन महारानी जी की आदत नहीं गई। वह अपने विधायकों की नहीं सुनती तो जनता की कैसे सुनेगी। इस दौरान जिला प्रमुख रेशम मालवीया, बांसवाड़ा प्रतापगढ़ जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह,ब्लॉक अध्यक्ष अर्जुन सोलंकी, केशव निनामा, सेवादल प्रदेश सचिव अतीत गरासिया, प्रधान राजेश कटारा,पूर्व प्रधान सुनीता माल, नटवर तेली, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष राकेश सेठिया, सुनील मीणा, अशोक शुक्ला, तपन मेघावत,संजय जैन समेत पार्टी कार्यकर्ता मौैजूद रहे।

    भाजपा राज में व्यापारी से लेकर आमजन सब परेशान

    प्रदेश उपाध्यक्ष और बागीदौरा विधायक महेंद्रजीतसिंह मालवीया ने कहा कि बीजेपी राज में व्यापारी से लेकर आम आदमी तक परेशान है। एआईसीसी सदस्य और पूर्व विधायक कांता भील ने कहा कार्यकर्ताओं को मोहल्लों में जाकर संपर्क बढ़ाने और कांग्रेस के साथ जोड़ने की बात कही। जिलाध्यक्ष चांदमल जैन ने एक बूथ पर 10-10 कार्यकर्ता तैयार करने के लिए कहा। प्रदेश महासचिव शंकर यादव ने कहा कि बीजेपी फर्जी मतदान करवाती है जिसे रोकना बेहद जरूरी है। सम्मेलन ने में महेशपुरा के 8 जनों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। बांसवाड़ा के पूर्व विधायक और प्रदेश सचिव अर्जुन बामनिया ने कहा कि बीजेपी राज में युवा रोजगार के लिए भटक रहे हैं। बुजुर्गों को पेेंशन नहीं मिल रही है। कड़ेलिया में ग्रामीणों ने मंत्री रावत से हैंडपंप लगाने की मांग की तो वापस हीं नहीं गए। प्रदेश सचिव जैनेंद्र त्रिवेदी ने भी कांग्रेस सरकार को आम आदमी की सरकार बताते हुए विकास के लिए पार्टी को बहुमत से जीताने का आह्वान किया।

    घाटोल: कार्यकर्ता सम्मेलन में राष्ट्रीय सचिव तरुण कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष मालवीया, महासचिव शंकर यादव का स्वागत करते कार्यकर्ता।

    भास्कर संवाददाता|घाटोल

    कांग्रेस के मेरा बूथ मेरा गौरव अभियान के तहत गुरुवार को घाटोल विधानसभा क्षेत्र में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बरोडा़ में हुए इस कार्यक्रम में 290 बूथों के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। मुख्य अतिथि कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व राजस्थान के सहप्रभारी तरुण कुमार ने कार्यकर्ताओं को कड़ी से कड़ी जोडकर राजस्थान मे कांग्रेस सरकार बनाने के लिए प्रयास करने का आह्वान किया। कांग्रेस के प्रदेश महासचिव शंकर यादव ने कहा कि आज राहुल गांधी की हुंकार ने भाजपा की हालात खराब कर दी है कि अमित शाह को शिवसेना के पास जाना पड़ रहा है। बागीदौरा विधायक महेन्द्रजीतसिंह मालवीया ने भाजपा पर कांग्रेस की ओर से चलाई गई जनहित योजनाओं के नाम बदलने का आरोप लगाया। जिला प्रमुख रेशम मालवीया ने भाजपा विधायक नवनीतलाल निनामा व सांसद मानशंकर निनामा पर घाटोल में विकास कार्य बाधित करने का आरोप लगाया। कार्यक्रम मे कांग्रेस प्रदेश सचिव जैनेन्द्र त्रिवेदी, जिलाध्यक्ष चांदमल जैन, पूर्व संसदीय सचिव नानालाल निनामा, प्रतापगढ़ जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, ब्लाॅक अध्यक्ष योगपाल सिंह आदि मौजूद थे। जिला परिषद सदस्य महावीर पूरी व यूथ कांग्रेस की ओर से 51 किलो की माला पहना कर स्वागत किया गया। स्वच्छ भारत मिशन के तहत सवनिया से मणीलाल राणा को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित करने पर कांग्रेस ने स्वागत किया।

    शांतिलाल निनामा ने घाटोल से जताई टिकट के लिए दावेदारी

    शांतिलाल निनामा ने इस सीट से दावेदारी पेश करते हुए तरुण कुमार को पत्र सौंपा। पत्र में घाटोल पंचायत समिति की 56 ग्राम पंचायत होने के बाद भी पीपलखूंट की केवल 22 ग्राम पंचायत का प्रतिनिधित्व करने वाले नानालाल निनामा को टिकट देने का विरोध किया गया। शांतिलाल ने बताया कि नानालाल को कांग्रेस से चार बार टिकट मिली है, इसमें से तीन बार वह चुनाव हारे हैं। उन्होंने ब्लॉक अध्यक्ष बनाने में भी नानालाल पर गड़बड़ी करने का आरोप भी लगाया। इसके चलते स्थानीय कार्यकर्ताओं में भी आक्राेश बना हुआ है।

  • भाजपा ने संविधान से छेड़छाड़ और आरक्षण से खिलवाड़ किया: तरुण
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ghatol

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×