Hindi News »Rajasthan »Ghatol» नेशनल हाईवे 113 पर बड़ोदिया से गुजरात सीमा तक रात में सफर करने से डरते हैं यात्री

नेशनल हाईवे 113 पर बड़ोदिया से गुजरात सीमा तक रात में सफर करने से डरते हैं यात्री

भास्कर संवाददाता| बांसवाड़ा/कलिंजरा नेशनल हाईवे 113 बड़ोदिया से झालोदा के बीच रात के समय पर वाहन लेकर आने वाले...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 01, 2018, 03:50 AM IST

नेशनल हाईवे 113 पर बड़ोदिया से गुजरात सीमा तक रात में सफर करने से डरते हैं यात्री
भास्कर संवाददाता| बांसवाड़ा/कलिंजरा

नेशनल हाईवे 113 बड़ोदिया से झालोदा के बीच रात के समय पर वाहन लेकर आने वाले यात्रियों और राहगीरों के साथ लूट और मारपीट की वारदातें पिछले कुछ समय से बढ़ने लगी। सप्ताह में एक दो बार इस रास्ते पर रात को यात्रियों के साथ मारपीट कर नकदी और सामान लुटने की घटनाएं हो रही हैं। ऐसे में रात के समय इन हाईवे पर सफर करने में भी यात्रियों काे डर लगता है।

पुलिस लूट और मारपीट की वारदातों को रोकने में पूरी तरह से फेल हो रही है। इन घटनाओं के बारे में जानकारी देने के बावजूद ना तो गश्त बढ़ा रही है और ना ही लुटेरों को पकड़ने में कोई विशेष कदम उठा रही है। ऐसे में लोगों का पुलिस के प्रति खासा आक्रोश बढ़ गया है। सोमवार रात को नेशनल हाईवे 113 पर बुड़वा मोड़ और भीलकुंआ के आगे बिलड़ी में अहमदाबाद से इलाज कराकर आ रहे यात्रियों की कार के शीशे फोड़ दिए। खांदू कॉलोनी के एक परिवार की कार रोककर हथियारों से लेस 10-12 लुटेरों ने मारपीट कर नकदी, जेवर और जरूरी सामान लूटकर भाग गए। इस घटना में चार जने गंभीर रूप से घायल हो गए। इससे पहले बिलड़ी के पास ठीकरिया के एक परिवार जो अहमदाबाद से इलाज कराकर आ रहा था उसकी मारुति वेन के शीशे फोड़ दिए। गनीमत रही कि वाहन तेज गति से चलाकर वहां से भाग निकले इसलिए बड़ा हादसा होने से टल गया। 15 दिन पहले भी इसी हाईवे पर सागवा मोड़ पर बांसवाड़ा से सूरत जाने वाली यात्री बस पर पथराव किया गया था। उसके दूसरे दिन फिर शादी समारोह से लौट रही मिनी बस पर हथियारबंद बदमाशों ने पथराव कर गाड़ी के शीशे फोड़ दिए थे। इस हाईवे पर लूट और मारपीट की वारदातें बढ़ने की सूचना के बावजूद पुलिस गंभीरता नहीं बरत रही, जिसका खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है। हाईवे पर लूट और मारपीट की बढ़ती वारदातों के डर से लोगों ने देर रात को सफर करना भी बंद कर दिया है। कयास यह लगाए जा रहे हैं कि मध्यप्रदेश के कुछ हथियारबंद बदमाश चार पहिया वाहन लेकर रात को आते हैं और रैकी कर यात्रियों के साथ लूटपाट कर रातों-रात वापस भाग जाते हैं, ऐसे में इन्हें कोई पकड़ भी नहीं सकता।

बड़ोदिया और कलिंजरा के बीच नेशनल हाईवे 113, जहां लूट की वारदात हुई।

इधर, घाटोल क्षेत्र में भी बाइक सवारों से नकदी और मोबाइल की लूट

घाटोल| उपखंड घाटोल के गांगजी का खेड़ा निवासी मोहन पुत्र कानजी ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट कर नकदी और मोबाइल लूटने का मामला जर्द कराया है। मोहनलाल ने बताया कि 28 मई की रात 10.30 बजे वह अपने दोस्त भरत पटेल के साथ डूंगरिया से मजदूरी कर अपने घर गांगजी का खेड़ा लौट रहा था। इस दौरान घाड़ा घाटी में सूनसान जगह पर तीन बाइक पर सवार होकर लूअ के इरादे से छह जने आए और रोककर मारपीट करते हुए 10 हजार की नकदी और मोबाइल छीनकर भाग गए।

नेशनल हाईवे पर बड़ोदिया और सागवा के बीच में जो लूट की वारदातें करने वाले लुटेरों को पकड़ने के लिए टीम गठित कर तलाश शुरू कर दी है। जल्द ही गिरोह का पर्दाफाश करेंगे। साथ ही इस हाईवे पर रात को भी पुलिस की गश्त बढ़ाएंगे ताकि यात्रियों को सफर करने में डर ना लगे। देवीलाल मीना, कलिंजरा सीआई

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ghatol News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: नेशनल हाईवे 113 पर बड़ोदिया से गुजरात सीमा तक रात में सफर करने से डरते हैं यात्री
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Ghatol

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×