Hindi News »Rajasthan »Ghatol» खांदू कॉलोनी में 5 लाख की चोरी

खांदू कॉलोनी में 5 लाख की चोरी

भास्कर संवाददाता |बांसवाड़ा दिल के मरीज पिता के ऑपरेशन के लिए बेटे ने 5 लाख रुपयों का बंदोबस्त किया। कुछ दिन बाद...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 09, 2018, 03:55 AM IST

खांदू कॉलोनी में 5 लाख 
की चोरी
भास्कर संवाददाता |बांसवाड़ा

दिल के मरीज पिता के ऑपरेशन के लिए बेटे ने 5 लाख रुपयों का बंदोबस्त किया। कुछ दिन बाद ऑपरेशन कराने की सोच रुपयों के 2 पैकेट बनाकर बाल्टियों में रख दिए। लेकिन इससे पहले रुपए चोरी हो गए। हालांकि चोरी कोई दरवाजा या नाखोजा तोड़कर नहीं हुई है। लेकिन मकान मालिक ने उनके घर की छत पर घास के पूले डालने आए श्रमिकों पर चोरी का शक जताया है। वारदात 5 दिन पहले की है।

महेंद्र पंड्या ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि उनके पिताजी चंद्रशेखर पंड्या दिल के मरीज है। जिनके ऑपरेशन के लिए 5 लाख का बंदोबस्त किया था। ऑपरेशन कुछ दिन बाद कराना था इसलिए एक बाल्टी में 3.30 लाख और दूसरी में 1.60 लाख रुपए रखे थे। 5 दिन पहले घास मंगवाई थी। जिस पर ट्रैक्टर में घास लेकर श्रमिक आए। उस दिन महेंद्र अपनी मां के साथ बाजार गया था। घर पर पिताजी अकेले थे। श्रमिक छत पर घास के पूले डालने गए लेकिन वहां पर पहले से दाल सुखाई हुई थी। जिस पर बाल्टियों में रुपए रखे जाने से अनजान महेंद्र के पिता ने बाल्टियां खाली समझ दाल भरने श्रमिकों को दे दी। श्रमिकों ने दाल भरकर बाद में छत पर पूले डाल दिए और लौट गए। बाजार से लौटने पर जब महेंद्र ने बाल्टियां टटोली तो रुपए नहीं थे। इस पर महेंद्र के होश उड़ गए। पिता चंद्रशेखर से पूरी जानकरी ली तो बताया कि बाल्टियां श्रमिकों को दाल भरने दी थी। जिसके बाद पता किया की घास अरनिया निवासी हुकिया के पास से खरीदी थी। जिस पर हुकिया के घर गए तो वहीं ट्रैक्टर चालक राजू आया और उसने बाल्टियों में 2 पैकेट होना बताया लेकिन लेने से इनकार किया। बाद में घर आकर घास खंगाली तो नहीं मिली।

दूसरे दिन चालक और उसके श्रमिक साथी घर आए और एक दिन का समय मांगा लेकिन बाद में रुपए लेने से इनकार कर दिया। महेंद्र ने वाका निवासी राजू, हुकिया, हरिश और देवीलाल पर चोरी का संदेह जताया है। कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ऑपरेशन के लिए लाए 5 लाख रुपए बेटे ने पैकेट बना बाल्टियों में छिपाए, अनजान पिता ने घास डालने आए मजदूरों को दे दी बाल्टियां

इलेक्ट्राॅनिक शोरूम की छत का दरवाजा तोड़ घुसे बदमाश, एलईडी-लेपटॉप चुरा ले गए

घाटोल। कस्बे के आदिनाथ दिगंबर जैन मंदिर के सामने स्थित एक इलेक्ट्राॅनिक शोरूम में सोमवार रात सेंध लगाकर बदमाश डेढ़ लाख कीमत का सामान चुरा ले गए। चोर शोरूम से टीवी, लेपटॉप, म्यूजिक सिस्टम, एलईडी बल्ब और दूसरा सामान ले गए। सुबह शोरूम मालिक के शटर खोला तो चोरी का पता चला। हालांकि चोरों के चेहरे सीसीटीवी कैमरों में साफ नजर आ रहे है जिस पर पुलिस ने संदिग्धों की धरपकड़ शुरू कर दी है।

वारदात अरिहंत इलेक्ट्रॉनिक शोरूम में हुई। मालिक पंकज कुमार सेठिया ने बताया कि सुबह 9 बजे जैसी ही उन्होंने शटर खोला, भीतर पूरा सामान बिखरा पड़ा था। छत पर जाकर देखा तो दरवाजा टूटा हुआ था। संभवत, चोर दरवाजा तोड़कर भीतर घुसे। बाद में खमेरा थाने में इत्तला दी तो थोड़ी देर बाद डीएसपी प्रवीण सुंडा दल के साथ पहुंचे। शोरूम में लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगाले तो रात 2 बजे छत के रास्ते चोर शोरूम में घुसते नजर आए। हालांकि इस दौरान एक की नजर सीसीटीवी पर पड़ी, जिस पर उसने डीवीआर बंद कर दिया। जिसके बाद पूरी वारदात कैमरों में कैद नहीं हो पाई। हालांकि सीसीटीवी फुटेज में बदमाशों के चेहरे साफ नजर आ रहे है जिससे उनका बचना मुश्किल प्रतीत हो रहा है। जहां पर यह शोरूम है उसके आसपास भी काफी चहल-पहल रहती है। ऐसेे में इस तरह इतना सामान चुराने पर यह किसी बड़े चोर गिरोह के होने की आशंका जताई जा रही है। पीड़ित शोरूम मालिक पंकज ने डेढ़ लाख कीमत का इलेक्ट्रानिक सामान चोरी होने की रिपोर्ट दी है।

चोरियों का खुलासा नहीं होने पर ग्रामीणों में जताया आक्रोश

कस्बे में बीते 2 सालों में हुई बड़ी चोरियों का पुलिस अब तक खुलासा नहीं कर पाई है। ऐस में सोमवार रात एक बार फिर बड़ी चोरी से ग्रामीणों में रोष है। ग्रामीणों की शिकायत है कि कस्बे में रोडलाईट नहीं होने से भी बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर चोरियां कर रहे हैं।

सीसीटीवी में दिखे चोर।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ghatol News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: खांदू कॉलोनी में 5 लाख की चोरी
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Ghatol

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×