गुलाबपुरा

  • Home
  • Rajasthan News
  • Gulabpura News
  • साझेदारी में फर्म बनाकर ‌‌‌‌Rs. एक करोड़ हड़पने वाला गिरफ्तार
--Advertisement--

साझेदारी में फर्म बनाकर ‌‌‌‌Rs. एक करोड़ हड़पने वाला गिरफ्तार

साझेदारी में फर्म बना कर काम शुरू किया। काम पेटे मिले करीब एक करोड़ रुपए साझेदार को बताए बगैर नेट बैंकिंग के जरिये...

Danik Bhaskar

Mar 01, 2018, 04:25 AM IST
साझेदारी में फर्म बना कर काम शुरू किया। काम पेटे मिले करीब एक करोड़ रुपए साझेदार को बताए बगैर नेट बैंकिंग के जरिये अपने व रिश्तेदारों के खातों में जमा कर धोखाधड़ी करने के आरोपी को बुधवार को सुभाषनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया।

आरोपी के खिलाफ साझेदार ने वर्ष 2015 में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था। इस बीच आरोपी ने हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत का आवेदन भी किया ,लेकिन उसे खारिज कर दिया गया।सुभाषनगर एसएचओ प्रमोद शर्मा ने बताया कि गुलाबपुरा क्षेत्र के जयसिंगपुरा हाल सुभाषनगर निवासी भैरूलाल चौधरी व सुभाषनगर में गायत्री आश्रम के पास रहने वाले अजय लढा ने साझेदारी में एक फर्म बनाई। दोनों ने मिलकर बैंगलोर की एक कंपनी के लिए काम किया। कंपनी से काम पेटे फर्म को करीब एक करोड़ रुपए आए। भैरूलाल फर्म में फिल्ड का कार्य देखता था, जबकि अजय लढा खातों से संबंधित कामकाज। फर्म का पंजाब नेशनल बैंक में खाता था।

लढा ने साझेदारी फर्म के पंजाब नेशनल बैंक स्थित खाते की भैरूलाल के फर्जी हस्ताक्षर करके नेट बैंकिंग सुविधा ले ली। पासवर्ड प्राप्त कर काम का मिला करीब एक करोड़ रुपया अजय ने अपनी निजी फर्म के साथ ही रिश्तेदारों के खातों में ट्रांसफर कर दिया। भैरू के पूछने पर उसे कहा कि अभी रुपया नहीं आया है। काफी दिन होने पर भैरू ने पता किया तो जानकारी मिली कि रुपए खाते में जमा हो चुके। इस पर उसने अजय से रुपए देने के लिए कहा तो उसने मना कर दिया। इस पर वर्ष 2015 में सुभाषनगर थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया। इसकी जानकारी लढा को हुई तो वह फरार हो गया।

पुलिस के लगातार उसकी तलाश में दबिश देने से उसने हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत का आवेदन किया, लेकिन कोर्ट ने उसे खारिज कर दिया। इस बीच बुधवार को मुखबीर से अजय के भीलवाड़ा आने की पुलिस को सूचना मिली तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया। मामले में पूछताछ जारी है। पूछताछ में अगर अजय के रिश्तेदारों की संलिप्तता मिलती है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

Click to listen..