• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Gulabpura News
  • प्रतिनियुक्ति पर गए 188 स्पिनफैड श्रमिकों को हस्ताक्षर करने से रोका
--Advertisement--

प्रतिनियुक्ति पर गए 188 स्पिनफैड श्रमिकों को हस्ताक्षर करने से रोका

गुलाबपुरा | शिक्षा विभाग में प्रतिनियुक्ति पर गए स्पिनफैड की गुलाबपुरा इकाई के श्रमिकों पर फिर बेरोजगार होने के...

Dainik Bhaskar

May 17, 2018, 04:05 AM IST
प्रतिनियुक्ति पर गए 188 स्पिनफैड श्रमिकों को हस्ताक्षर करने से रोका
गुलाबपुरा | शिक्षा विभाग में प्रतिनियुक्ति पर गए स्पिनफैड की गुलाबपुरा इकाई के श्रमिकों पर फिर बेरोजगार होने के संकट खड़ा हो गया। स्पिनफैड श्रमिकों को प्रतिनियुक्ति की सीमा 15 मई भी पूरी हो गई।

गुलाबपुरा इकाई के 188 श्रमिकों को प्रतिनियुक्ति पर शिक्षा विभाग में अक्टूबर 2017 में छह महीने के लिए भेजा गया था। उस समय 45 दिन की अवधि बढ़ाई गई थी, लेकिन यह भी पूरी हो गई है। इंटक श्रमिक नेता रफीक मोहम्मद ने बताया कि सरकार से समायोजन की मांग की गई थी, लेकिन प्रतिनियुक्ति दी गई है। अब स्कूलों में जो श्रमिक लगे हैं उनकी 15 मई के बाद उपस्थित दर्ज नहीं की जा रही है। 16 मई को कुछ श्रमिक ड्यूटी पर गए, लेकिन हाजरी नहीं भरी गई। उधर, निदेशक माध्यमिक शिक्षा विभाग के अतिरिक्त निदेशक परमेश्वर लाल ने 15 मई को शिक्षा विभाग के उप शासन सचिव को पत्र लिखकर स्पिनफैड के अधिशेष श्रमिकों की शिक्षा विभाग में प्रतिनियुक्त की अभिवृद्धि व कार्यमुक्ति के संबंध में निर्णय व निर्देश मांगे हैं।

निदेशक माध्यमिक शिक्षा राजस्थान ने गंगापुर, हनुमानगढ़ के जो श्रमिक शिक्षा विभाग में प्रतिनियुक्ति पर हैं, उनके लिए भी निर्देश मांगे हैं। स्पिनफैड इंटक यूनियन के अध्यक्ष रामदेव खारोल ने कहा कि श्रमिकों का अन्य विभाग में समायोजन नहीं किया तो फिर आंदोलन करेंगे।

X
प्रतिनियुक्ति पर गए 188 स्पिनफैड श्रमिकों को हस्ताक्षर करने से रोका
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..