--Advertisement--

प्रवेशोत्सव कार्यक्रम के तहत स्कूल प्रतिनिधियों की बैठक

राबाउमावि में प्रवेशोत्सव को लेकर बैठक में निर्देश देते जिला समन्वयक गुलाबपुरा | राबाउमावि में प्रवेशोत्सव...

Dainik Bhaskar

Apr 29, 2018, 04:30 AM IST
प्रवेशोत्सव कार्यक्रम के तहत स्कूल प्रतिनिधियों की बैठक
राबाउमावि में प्रवेशोत्सव को लेकर बैठक में निर्देश देते जिला समन्वयक

गुलाबपुरा | राबाउमावि में प्रवेशोत्सव कार्यक्रम के तहत विद्यालयों के प्रतिनिधियों की बैठक हुई। जिसमें विद्यालयों को नव प्रवेशी बच्चों को तिलक लगाकर स्वागत करना व जन जागरूकता के लिए रैली निकालने के निर्देश दिए गए। इसके लिए 1 मई से रैली का आयोजन होगा। बैठक में राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान व सर्व शिक्षा अभियान के अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक योगेश पारीक ने संस्था प्रधानों काे प्रवेशोत्सव को सफल बनाने के लिए मार्गदर्शन दिया। बैठक में केजी वैष्णव व सर्व शिक्षा अभियान के केदार पारीक ने शिक्षा को सर्वे संबंधित जानकारी दी तथा नामांकन लक्ष्यों की जानकारी दी।

निकाली जनचेतना रैली

शाहपुरा | राउमावि माताजी का खेड़ा के छात्र-छात्राओं व शिक्षकों ने शनिवार को प्रवेशोत्सव कार्यक्रम के तहत जनचेतना रैली निकाली। प्रधानाचार्य मोहम्मद अली ने बताया कि नामांकन वृद्धि, शिक्षा से वंचित व ड्रॉप आउट बच्चों को प्रेरित करने के लिए मौहल्लों में रैली निकाली। जिसमें छात्र- छात्राओं ने शिक्षाप्रद नारे लगाकर अनामांकित बच्चों को स्कूल में प्रवेश के लिए जागरूक किया। अभिभावकों को भी प्रेरित करने, निमंत्रण-पत्र बांटने, सरकारी योजनाओं की जानकारी करवाने के लिए घर-घर संपर्क भी शुरू किया।

आदर्श विद्या निकेतन के वािर्षकोत्सव मंे दी प्रस्तुितयां

मांडलगढ़ | बीगोद में विद्या भारती संचालित आदर्श विद्या निकेतन माध्यमिक स्कूल का वार्षिकोत्सव शनिवार को मनाया। अध्यक्षता रोशनलाल पितलिया (अध्यक्ष विद्या भारती केंद्र भीलवाड़ा) ने की। मुख्य अतिथि जिला प्रमुख शक्तिसिंह हाड़ा थे। बच्चों ने कई सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं। अतिथियों का परिचय शिक्षाविद कैलाश गौड़ ने कराया। विद्यालय सचिव ने प्रगति विवरण पेश किया। सरपंच गणेश पारीक ने बोरिंग के लिए 5000 व लाडपुरा सरपंच राजू खटीक ने 2100 रुपए देने की घोषणा की।

X
प्रवेशोत्सव कार्यक्रम के तहत स्कूल प्रतिनिधियों की बैठक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..