हनुमानगढ़

  • Hindi News
  • Rajasthan News
  • Hanumangarh News
  • Hanumangarh - 70 हजार नशीली टेबलेट्स बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार, पांच सप्लायर भी पकड़े
--Advertisement--

70 हजार नशीली टेबलेट्स बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार, पांच सप्लायर भी पकड़े

क्षेत्र में नशे के फैले जाल पर अंकुश लगाने के लिए पिछले दो माह में जहां पुलिस ने 12 कार्रवाही करते हुए भारी मात्रा...

Dainik Bhaskar

Oct 08, 2018, 03:05 AM IST
Hanumangarh - 70 हजार नशीली टेबलेट्स बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार, पांच सप्लायर भी पकड़े
क्षेत्र में नशे के फैले जाल पर अंकुश लगाने के लिए पिछले दो माह में जहां पुलिस ने 12 कार्रवाही करते हुए भारी मात्रा में नशीली दवाइयां बरामद की है वहीं रविवार को पुलिस ने एक जने को 70 हजार 780 नशीली टेबलेट्स के साथ गिरफ्तार किया। सीआई अरुण चौधरी ने बताया कि पुलिस ने गुरमुख सिंह (24 ) पुत्र डोगर सिंह जाति मजबी सिख, निवासी वार्ड 25 को गिरफ्तार किया है। उसका दूसरा साथी मौके से भागने में कामयाब हो गया।

गुरमख बाइक पर सवार होकर अपने साथी के साथ मल्लडखेड़ा रोड से 11 एसबीएन रोही नगराना की ओर आ रहा था। पुलिस ने उसे नाकाबंदी के दौरान रुकवाया। तलाशी ली तो उसकी बाइक पर काले रंग के प्लास्टिक कट्टे में 51 हजार 580 एलप्राजोल्म टेबलेट व 19 हजार 200 पारवोरिन स्पास कैप्सूल बरामद किए। कुल नशीली गोलियां व कैप्सूल पुलिस ने 70 हजार 780 के कब्जे से पुलिस ने बरामद की। बाइक पर पीछे बैठा व्यक्ति भागने में सफल हो गया। पुलिस ने बाइक को जब्त किया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। कार्रवाई में राय सिंह, विजय सिंह कस्वां, किशोर सिंह, शेतानराम, आन्नद कुमार आदि शामिल थे।

जांच अधिकारी एसआई राय सिंह ने बताया कि 12 मामलों में गिरफ्तार किए गए आरोपियों से सप्लायर का भी पता लगाया गया है और पांच सप्लायरों को भी पकड़ा गया है।

एएसआई ने बताया कि आरोपी सुखदेव सिंह ढाबां के मामले में सप्लायर मदन सिंह सिद्वू ढाबां, आरोपी मदन सिंह के मामले में सप्लायर सोनू सिंह निवासी हनुमानगढ़ टाउन, आरोपी सुरेंद्र सिंह बोलांवाली के मामले में सप्लायर सचिन आरोड़ा सूरेवाला, आरोपी कुलदीप सिंह और मुकेश कुमार भगतपुरा के मामले में सप्लायर पूर्ण सिंह मल्लड़खेड़ा, आरोपी रोहिताश निवासी हरिपुरा के मामले में सप्लायर याद मोहम्मद निवासी जोधपुर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी मनोज लखारा संगरिया के मामले में नोखा से सप्लायर को पकड़ने के प्रयास जारी है।

सीआई ने बताया कि राजस्थान के साथ पंजाब और हरियाणा सटा होने के कारण और राजस्थान में पोस्त बंद किए जाने से नशीली दवाइयों को बेचने और खरीदने का धंधा आस-पास के क्षेत्र में किया जा रहा है।

दो माह में हुई 12 एनडीपीएस की कार्रवाई

पुलिस के मुताबिक दो माह में पुलिस ने 12 कार्रवाई की है। एसआई राय सिंह ने बताया कि 3 अगस्त 2018 को आरोपी कालूराम संगरिया से तीन किलो पोस्त व आरोपी महावीर हरिपुरा से 290 नशीली टेबलेट, 8 अगस्त को आरोपी महेश संगरिया से 6 किलो पोस्त, 14 अगस्त को आरोपी सुखदेव सिंह ढाबां से 1250 नशीली टेबलेट व आरोपी मदन सिंह ढाबां से 1650 नशीली टेबलेट, 19 अगस्त को आरोपी मनोल लखरा संगरिया से 50 नशीली दवा की शीशी व 500 नशीली टेबलेट, 21 अगस्त को आरोपी सुरेंद्र सिंह बोलांवाली से 250 नशीली टेबलेट, 29 अगस्त को आरोपी रोहिताश निवासी हरिपुरा से 52 किलो पोस्त, 14 सिंतबर को आरोपी इंद्रराज हरिपुरा से डेढ़ किलो पोस्त व आरोपी कुलदीप और मुकेश भगतपुरा से 43 नशीली दवा की शीशी तथा 1400 नशीली टेबलेट, 23 सिंतबर को आरोपी अमित छिंपा से 540 नशीली टेबलेट व कैप्सूल बरामद की पुलिस ने एनडीपीएस का मामला दर्ज किया।

X
Hanumangarh - 70 हजार नशीली टेबलेट्स बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार, पांच सप्लायर भी पकड़े
Click to listen..