• Home
  • Rajasthan News
  • Hanumangarh News
  • हनुमान जी का जन्मोत्सव मनाया,जागरण में किया बाबा का गुणगान,भजनों पर श्रोता हुए मंत्रमुग्ध
--Advertisement--

हनुमान जी का जन्मोत्सव मनाया,जागरण में किया बाबा का गुणगान,भजनों पर श्रोता हुए मंत्रमुग्ध

हनुमानगढ़| पूरे जिले में शनिवार को हनुमान जयंती पर मंदिरों में दिनभर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। इसके अलावा कई जगहों...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 04:45 AM IST
हनुमानगढ़| पूरे जिले में शनिवार को हनुमान जयंती पर मंदिरों में दिनभर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। इसके अलावा कई जगहों पर सुंदरकांड का पाठ भी किया गया। टाउन-जंक्शन रोड स्थित इच्छापूर्ण मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रही। मंदिर में खूबसूरत सजावट भी की गई थी। इसके अलावा भटनेर दुर्ग में स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में भी श्रद्धालुओं ने शीश नवाया। टाउन में महावीर दल मंदिर, चौतीना कुआं मंदिर में भी पूरा दिन हनुमान भक्तों का तांता लगा रहा। विभिन्न मोहल्लों में स्थित हनुमान मंदिरों में भी सुंदरकांड के पाठ हुए। रीको फेज दो में हनुमान जयंती के उपलक्ष्य में शोभायात्रा निकाली गई।

विश्व हिंदू परिषद, मातृशक्ति व धर्मप्रसार हनुमानगढ़ की ओर से हनुमान जन्मोत्सव का कार्यक्रम जंक्शन वार्ड पांच स्थित कांहा पार्क में धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर मातृशक्ति द्वारा बालाजी के भजन प्रस्तुत किए गए। सत्संग प्रभारी मधु शर्मा ने सुमधुर भजनों से श्रद्धालुओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। इस मौके पर धर्मप्रचार जिला संयोजिका हेमलता जोशी, सहसंयोजिका दुर्गा शर्मा, मातृशक्ति संयोजिका नेहा शर्मा, साधना शर्मा, पम्मी शर्मा, माया, इन्दु, संतोष, कुसुम, नीलम, वृषलता, नेहा व अन्य महिलाएं मौजूद थी।

हनुमानगढ़ उद्योग समिति की ओर से रीको फेज 2 में भव्य शोभायात्रा निकाली गई

हनुमान जयंती के मौके पर हनुमानगढ़ उद्योग समिति की ओर से रीको फेज 2 में भव्य शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा से पूर्व हनुमानगढ़ उद्योग समिति के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंगला, सचिव मुकेश मित्तल व अन्य पदाधिकारियों ने बालाजी महाराज की पूजा कर शोभायात्रा को रवाना किया। आयोजन समिति सदस्यों ने बताया कि समिति द्वारा हनुमान जयंती पर पांचवीं शोभायात्रा व विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। शोभायात्रा शहर के मुख्य मार्गों से होती हुई रीको फेज 2 स्थित बालाजी मंदिर में संपन्न हुई। इसके बाद भंडारा लगाया गया, जिसमें सैकड़ों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। भंडारे का समापन पर बालाजी महाराज की महाआरती से हुआ। शिवशंकर खडग़ावत, तरसेम धमीजा, विजय सिंह, राजीव वर्मा, जगनलाल भूतना, राजेश सहारण, अजय सहारण, एसपी गर्ग, भूषण गर्ग, दिनेश कुमार, कश्मीर तायल, नीरज बाघला, सुरेंद्र भाकर, गोविंद कस्वां, विनोद ढाका आदि मौजूद रहे।