Hindi News »Rajasthan »Hanumangarh» लोकतंत्र में विश्वास कायम रखने के लिए पुन: बैलेट पेपर से कराए जाएं चुनाव :लेफ्टिनेंट उदय

लोकतंत्र में विश्वास कायम रखने के लिए पुन: बैलेट पेपर से कराए जाएं चुनाव :लेफ्टिनेंट उदय

बामसेफ व भारत मुक्ति मोर्चा का जिला अधिवेशन रविवार को जंक्शन स्थित रविदास मंदिर में संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 28, 2018, 03:00 AM IST

लोकतंत्र में विश्वास कायम रखने के लिए पुन: बैलेट पेपर से कराए जाएं चुनाव :लेफ्टिनेंट उदय
बामसेफ व भारत मुक्ति मोर्चा का जिला अधिवेशन रविवार को जंक्शन स्थित रविदास मंदिर में संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लखपत राय मेहरड़ा की अध्यक्षता में हुआ। अधिवेशन में मुख्य वक्ता व बामसेफ के जरनल सेकेट्री लेफ्टिनेंट उदय सिंह ने बताया कि मंडल कमीशन के अमल की घोषणा को 25 वर्ष बीत जाने के बाद भी देश में लागू नहीं किया गया। उन्होंने बताया कि ओबीसी को मंडल कमीशन लागू नहीं करना, मुस्लिमों के लिए सच्चर समिति की रिपोर्ट लागू नहीं करना भी फूट डालो और राज करो की नीति का हिस्सा है। सत्तारूढ़ दलों की इस तरह की राजनीति चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि किसान आत्महत्याएं कर रहे है। ओबीसी समाज की जातिगत गणना नहीं की जा रही और एससी-एसटी समाज की सुरक्षा के कानूनों के साथ छेड़छाड़ की जा रही है। इन सभी समस्याओं का मूल कारण ईवीएम मशीन है जिससे छेड़छाड़ की नित नई खबरों से आमजन का विश्वास लोकतंत्र से उठ रहा है। उन्होंने विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश के चुनावों पर आमजन का विश्वास कायम रखने के लिए पुनः बेलेट पेपर से चुनाव कराने को आवश्यक बताया। उन्होंने कहा कि मंडल कमीशन जो कि ओबीसी समाज के लिए गठित किया गया था उसे पूर्ण रूप से लागू किए बिना समाज को विकास की मुख्य धारा में शामिल करना असंभव है। देश की अखंडता की सुरक्षा के लिए सभी धर्मों व जातियों को साथ लेकर चलने से ही भारत देश एक शक्तिशाली व समृद्ध राष्ट्र बन पाएगा। इस मौके पर बहादुर सिंह, त्रिलोकी नाथ, सरपंच रमेश महान,जसविंदर धारीवाल,बलवंत निमिवाल,जयराम, मनसुखजीत बंगा,एडवोकेट राजेंद्र निम्मीवाल, एडवोकेट अरुण कंडा, रामप्रताप भरनावा,अमरसिंह धोसीवाल, इकबाल सिंह, शरीफ मोहम्मद, नरेश मंडेया, सुरेंद्र परिहार, दिलीप बसेर, भागीरथ बकोलिया, अमीचंद साव आदि मौजूद थे। मंच संचालन मनसुखजीत सिंह व विनोद कंडा ने किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Hanumangarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: लोकतंत्र में विश्वास कायम रखने के लिए पुन: बैलेट पेपर से कराए जाएं चुनाव :लेफ्टिनेंट उदय
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Hanumangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×