• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Hanumangarh News
  • जंक्शन रेलवे स्टेशन पर बनेगा एक और प्रवेश द्वार व टिकट खिड़की, 3 करोड़ मंजूर
--Advertisement--

जंक्शन रेलवे स्टेशन पर बनेगा एक और प्रवेश द्वार व टिकट खिड़की, 3 करोड़ मंजूर

जंक्शन रेलवे स्टेशन के दूसरे प्रवेश द्वार को लेकर रेलवे प्रशासन ने सहमति दे दी है। इस कार्य के लिए तीन करोड़ रुपए...

Dainik Bhaskar

May 28, 2018, 03:05 AM IST
जंक्शन रेलवे स्टेशन पर बनेगा एक और प्रवेश द्वार व टिकट खिड़की, 3 करोड़ मंजूर
जंक्शन रेलवे स्टेशन के दूसरे प्रवेश द्वार को लेकर रेलवे प्रशासन ने सहमति दे दी है। इस कार्य के लिए तीन करोड़ रुपए मंजूर हुए है। अधिकारियों के मुताबिक प्रोजेक्ट के तहत एंट्री गेट के साथ ही टिकट विंडो भी बनाई जाएगी। इससे आमजन को बड़ी राहत मिलेगी। खास बात यह है कि प्रस्ताव की मंजूरी के लिए रेलवे को अगले साल के रेल बजट तक का इंतजार करने की जरूरत नहीं है। जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, सिरसा व हिसार में रेलवे के दो द्वार होने व जनता की सुविधा को देखते हुए हैड ऑफिस ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। रेलवे निर्माण शाखा के अधिकारियों ने सैकिंड एंट्री प्रस्ताव की ड्राइंग बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। एस्टीमेट रिपोर्ट के साथ प्रस्ताव गत दिनों मुख्यालय को भिजवाया गया था। इस पर मुख्यालय ने सहमति दे दी है। अधिकारियों का कहना है कि काम शुरू किए जाने को लेकर अभी निर्देश नहीं मिले हैं लेकिन यह तय हो गया है कि इसी साल में यह काम शुरू किया जाएगा। अधिकारियों के मुताबिक रेलवे थाना साइड सैकिंड एंट्री गेट, टिकट विंडो, वेटिंग हॉल और पार्किंग बनना प्रस्तावित है। सुरक्षा के लिहाज से वहां खाली जमीन पर चारदीवारी भी बनाई जाएगी। बीकानेर मंडल में हनुमानगढ़ स्टेशन रेवन्यू के मामले में अच्छी पॉजीशन पर है। अधिकारियों का कहना है कि जंक्शन स्टेशन पर हर रोज करीब छह हजार यात्रियों का आवागमन रहता है।

प्लेटफार्म पर बनेगा वॉशेबल एप्रन, फायदा-ट्रेक पर नहीं रहेगी गंदगी: जंक्शन रेलवे स्टेशन पर एक नंबर प्लेटफार्म पर वॉशेबल एप्रन बनाने के लिए भी रेलवे मुख्यालय ने मंजूरी दे दी है। इसके लिए 90 लाख रुपए मंजूर किए गए हैं। रेलवे के इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट ने इस संबंध में प्रपोजल बनाकर मुख्यालय भेजा था। अधिकारियों के मुताबिक जुलाई माह में इसका काम शुरू किया जाएगा।

एईएन बोले- प्रपोजल मंजूर, निर्देश मिलते ही शुरू कराएंगे काम: रेलवे एईएन प्रथम संदीप डावरा का कहना है कि जंक्शन रेलवे स्टेशन के दूसरी तरफ एक और द्वार के साथ सैकिंग विंडों प्रस्ताव हैड क्वार्टर भिजवाया था। इस पर मुख्यालय ने सहमति देते हुए तीन करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं। इसके तहत सैकिंड विंडो के साथ ही एक ओर एफओबी बनाया जाएगा ताकि यात्रियों को सैकिंड विंडो से एक नंबर तक आवाजाही भी सुगम हो सके। मुख्यालय से निर्देश मिलते ही काम शुरू कराया जाएगा।

X
जंक्शन रेलवे स्टेशन पर बनेगा एक और प्रवेश द्वार व टिकट खिड़की, 3 करोड़ मंजूर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..