Hindi News »Rajasthan »Hanumangarh» बाइक पर रखा था हेलमेट, सामने से तेज गति में आए कैंटर ने मारी टक्कर, सिर में चोट से छात्रा व उसके ममेरे भाई की मौत

बाइक पर रखा था हेलमेट, सामने से तेज गति में आए कैंटर ने मारी टक्कर, सिर में चोट से छात्रा व उसके ममेरे भाई की मौत

जंक्शन में अबोहर बाइपास पर गुरुवार दोपहर को कैंटर की टक्कर से बाइक सवार युवक और उसकी फुफेरी बहन की मौत हो गई। हादसा...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 18, 2018, 03:50 AM IST

  • बाइक पर रखा था हेलमेट, सामने से तेज गति में आए कैंटर ने मारी टक्कर, सिर में चोट से छात्रा व उसके ममेरे भाई की मौत
    +1और स्लाइड देखें
    जंक्शन में अबोहर बाइपास पर गुरुवार दोपहर को कैंटर की टक्कर से बाइक सवार युवक और उसकी फुफेरी बहन की मौत हो गई। हादसा उस समय हुआ जब छात्रा सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज में परीक्षा देकर अपने ममेरे भाई के साथ बाइक पर वापस लौट रही थी।

    सीसीटीवी फुटेज देखकर पता चला कि हादसे का कारण कैंटर की ओवरस्पीड के साथ विपरीत दिशा में होना रहा। ओवरस्पीड के साथ टक्कर के कारण बाइक के पार्ट्स करीब 50 मीटर की दूरी तक बिखर गए। जानकारी के अनुसार सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज में सेकंड ईयर की छात्रा किरणदीप (18) पुत्री राजेंद्र सिंह नाई सिख निवासी 13 केएसपी रोही मुंडा दोपहर 12 बजे परीक्षा देने के बाद अपने ममेरे भाई प्रदीप उर्फ दीपू (20) पुत्र तरसेम सिंह नाई सिख निवासी चहूवाली टिब्बी के साथ बाइक पर वापस लौट रही थी। बाइपास पर बेबी हैप्पी कॉलेज के आगे सामने से आए कैंटर के चालक ने विपरीत दिशा में बाइक में टक्कर मारते हुए बाइक को दूर तक घसीटता ले गया। हादसे के दौरान प्रदीप उर्फ दीपू की मौके पर ही मौत हो गई जबकि किरणदीप गंभीर घायल हो गई।

    सूचना पाकर जंक्शन पुलिस थाना के एएसआई सूरजभान टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घायल छात्रा को तत्काल जिला अस्पताल भिजवाया। हैड इंजरी के कारण उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। परिजन उसे एंबुलेंस से उपचार के लिए श्रीगंगानगर के निजी अस्पताल ले जाने के लिए रवाना हुए लेकिन उसने रास्ते में दम तोड़ दिया। पुलिस ने शाम को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए। बताया जा रहा है कि परीक्षा का समय सुबह दस बजे से दोपहर एक बजे तक था लेकिन तय समय से एक घंटा पहले ही किरणदीप ने परीक्षा पूरी कर ली थी।

    सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुआ हादसा, 50 मी. तक बिखर गए पुर्जे

    अपील: हेलमेट डालने की आदत बनाइए, इसे बाइक पर मत रखिए

    मृतक प्रदीप उर्फ दीपू जंक्शन में एक हेयर सैलून पर काम करता था। परिजनों के मुताबिक प्रदीप अपने माता-पिता का बड़ा बेटा था। उसका एक छोटा भाई भी है जो स्कूल में पढ़ता है। उसके माता-पिता मजदूरी करते हैं। हादसे की खबर सुनने के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। बताया जा रहा है कि मृतक ने हेलमेट सिर पर लगाने की बजाए बाइक पर रखा हुआ था। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि अगर हेलमेट पहना होता तो क्या पता उसकी जान बच जाती। सिर में गंभीर चोट के कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। गांव चहूवाली निवासी सतपाल पुत्र महेंद्रसिंह नाई सिख ने पुलिस को बताया कि उसकी भांजी किरणदीप कौर व भतीजा प्रदीप उर्फ दीपू सरकारी पॉलीटेक्निक कॉलेज से बस स्टैंड की तरफ जा रहे थे। इस दौरान बेबी हैप्पी कॉलेज के पास कैंटर चालक ने कैंटर को लापरवाही व तेजी से चलाते हुए बाइक में टक्कर मार दी जिससे दोनों की मौत हो गई। हादसे के बाद चालक कैंटर छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने कैंटर चालक के खिलाफ केस दर्ज कर दुर्घटनाकारित कैंटर को थाने ले गई।

    नॉलेज; हादसों में घायल की मदद कीजिए, कोई भी आपका नाम-पता नहीं पूछेगा

    लोग किसी का एक्सीडेंट होने पर ये सोच कर आगे बढ़ लेते हैं कि कोई ना कोई तो मदद कर ही देगा उन्हें इस समाज पर इतना भरोसा रहता है कि पूछो मत पर वो ये भूल जाते हैं कि अगला आदमी भी यही सोच कर जाने वाला है। एंबुलेंस 108 या पुलिस को सूचित कर भी घायलों की जान बचाने में आप मदद कर सकते हैं।

    1.सड़क हादसे में घायल होने वाले को तत्काल इलाज के लिए ले जाने वाले व्यक्ति से अस्पताल प्रशासन और पुलिसकर्मी नाम पता नहीं पूछ सकते।

    2. हादसे का मददगार थाने नहीं जाना चाहता तो पुलिस अधिकारी सादा कपड़ों में उसके बताए गए स्थान आैर समय पर जाकर जानकारी प्राप्त करेगा।

    3. सभी सरकारी और निजी अस्पतालों को गुड सेमेरिटन से जुड़े निर्देश प्रमुखता से अस्पताल में लिखवाने होते हैं।

    हनुमानगढ़. हादसा इतना भयावह था कि मोटरसाइकिल के पुर्जे 50 मीटर दूर तक बिखर गए।

    4.घायलों के मददगार को तत्काल अस्पताल से वापस जाने की अनुमति होती है। किसी का जीवन बचाने वाले को सरकार की ओर से उचित इनाम भी दिया जाता है।

  • बाइक पर रखा था हेलमेट, सामने से तेज गति में आए कैंटर ने मारी टक्कर, सिर में चोट से छात्रा व उसके ममेरे भाई की मौत
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hanumangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×