• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Hanumangarh News
  • डाक कर्मियों की हड़ताल: पीलीबंगा में धरने पर बैठे कर्मी की तबीयत बिगड़ी, श्रीगंगानगर रेफर
--Advertisement--

डाक कर्मियों की हड़ताल: पीलीबंगा में धरने पर बैठे कर्मी की तबीयत बिगड़ी, श्रीगंगानगर रेफर

अखिल भारतीय ग्रामीण डाक कर्मचारी संघ शाखा द्वारा अपनी मांगों को लेकर की जा रही हड़ताल व धरना सोमवार को सातवें दिन...

Dainik Bhaskar

May 29, 2018, 03:50 AM IST
डाक कर्मियों की हड़ताल: पीलीबंगा में धरने पर बैठे कर्मी की तबीयत बिगड़ी, श्रीगंगानगर रेफर
अखिल भारतीय ग्रामीण डाक कर्मचारी संघ शाखा द्वारा अपनी मांगों को लेकर की जा रही हड़ताल व धरना सोमवार को सातवें दिन भी जारी रहा। वहीं हड़ताल पर बैठे कालीबंगा के पोस्टमैन हरनेक सिंह की तबीयत खराब हो जाने के कारण कस्बे के एक निजी अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद श्रीगंगानगर रेफर किया गया। इस दौरान पीलीबंगा डाकघर के अधीन समस्त शाखा डाकघरों के कर्मचारी हड़ताल पर रहे। संघ सदस्य प्रकाश वाट्स के अनुसार धरने व हड़ताल के सात दिन बीत जाने के बावजूद केंद्र सरकार व विभाग द्वारा कर्मचारियों की मांगों पर कोई गौर नहीं किए जाने से आक्रोशित कर्मचारियों द्वारा मंगलवार को कस्बे में रोष जुलूस निकालते हुए संचार मंत्री का पुतला दहन किया जाएगा। गौरतलब है कि सातवें वेतन आयोग को अविलंब लागू करने व ग्रामीण डाकसेवकों को स्थाई कर्मचारियों का दर्जा दिए जाने की मांगों को लेकर ग्रामीण डाक सेवक संघ संयुक्त संघर्ष समिति के तत्वावधान में आंदोलनरत ग्राम डाक सेवकों द्वारा हड़ताल किए जाने के कारण क्षेत्र में डाक सप्लाई व्यवस्था पूर्णतया गड़बड़ा गई है।

वेतन बढ़ोतरी की मांग, डाक सेवकों का धरना जारी

हनुमानगढ़. धरने पर बैठे डाक सेवक।

हनुमानगढ़| कमलेशचंद्र कमेटी की रिपोर्ट का लागू कर ग्रामीण डाक सेवक की वेतन बढ़ोतरी की मांग को लेकर राष्ट्रीय आह्वान पर अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ की ओर से जंक्शन स्थित मुख्य डाक घर में शुरू किया गया अनिश्चितकालीन धरना सोमवार को छठे दिन भी जारी रहा। ग्रामीण डाक सेवकों ने बताया कि अल्पवेतन में कार्य करने व जायज मांगों के प्रति सरकार की अनदेखी के चलते असंतोष व्याप्त है। केंद्र सरकार ने जल्द ही संगठन की मांगों पर कार्रवाई नहीं की तो मजबूरन आंदोलन को उग्र करना पड़ेगा। इसकी समस्त जिम्मेदारी सरकार की होगी। इस मौके पर रामसिंह भुल्लर, श्योपत कालवा, पूरन सिंह, ओमप्रकाश, विजय शर्मा, इनायत अली, जितेंद्र आदि मौजूद थे।

रावतसर| अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ की अनिश्चितकालीन हड़ताल सोमवार चौथे दिन भी जारी रही। सोमवार को हड़ताल के चलते डाक का आदान प्रदान नहीं होने के कारण डाक व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई। ग्रामीण जन अपनी डाक प्राप्ति के लिए पोस्ट ऑफिस के चक्कर लगा रहे हैं पर वहां भी उनकी समस्या का समाधान करने वाला कोई नहीं है। ग्रामीण डाक सेवक कमलेश चंद्रा कमेटी की रिपोर्ट लागू करने व नियमितिकरण सहित अन्य मांगों के समर्थन में हड़ताल पर है। हड़ताल के कारण डाकघर की विभिन्न योजनाएं प्रभावित हो रही हैं।

X
डाक कर्मियों की हड़ताल: पीलीबंगा में धरने पर बैठे कर्मी की तबीयत बिगड़ी, श्रीगंगानगर रेफर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..