Hindi News »Rajasthan »Hanumangarh» 26 एसटीजी पुलिया, अमरपुरा फाटक, श्रीगंगानगर तिराहा मसरूवाला में दूध और सब्जी की आपूर्ति रोकेंगे किसान

26 एसटीजी पुलिया, अमरपुरा फाटक, श्रीगंगानगर तिराहा मसरूवाला में दूध और सब्जी की आपूर्ति रोकेंगे किसान

किसान संगठन शुक्रवार को पीलीबंगा क्षेत्र में पांच जगह खाद्यपूर्ति और दूध की सप्लाई को राकेंगे और विरोध-प्रदर्शन...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 01, 2018, 03:50 AM IST

  • 26 एसटीजी पुलिया, अमरपुरा फाटक, श्रीगंगानगर तिराहा मसरूवाला में दूध और सब्जी की आपूर्ति रोकेंगे किसान
    +1और स्लाइड देखें
    किसान संगठन शुक्रवार को पीलीबंगा क्षेत्र में पांच जगह खाद्यपूर्ति और दूध की सप्लाई को राकेंगे और विरोध-प्रदर्शन करेंगे। इस संबंध में किसान संगठनों की बैठक गुरुवार को कृषक विश्राम गृह में पूर्व सरपंच बलबीर सिद्धू की अध्यक्षता में हुई। इसमें राष्ट्रीय किसान संगठनों की शुक्रवार से शुरू होने वाली हड़ताल को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान बाजार की खाद्यपूर्ति जाम करने के तहत दूध व सब्जी सहित अन्य खाद्य पदार्थों को बाजार में नहीं लाने के लिए रणनीति बनाई। किसान सभा के गोपाल बिश्नोई ने बताया कि पीलीबंगा, रावतसर रोड पर 26 एसटीजी पुलिया, अमरपुरा फाटक, श्रीगंगानगर तिराहा, मसरूवाला बस स्टैंड सहित अन्य जगहों पर दूध एवं सब्जी की आपूर्ति को पीलीबंगा में आने से रोककर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। बैठक में किसान नेता चरणप्रीत बराड़, शफी मोहम्मद, अमरसिंह, शकुर खान, गगनदीप मान, बूटा सिंह, सुरेन्द्र बावरा, रामजीलाल बाजीगर, रघुवीर सिंह आदि किसान नेताओं ने भाग लिया।

    मेहरवाला में बाइक रैली निकाली, आंदोलन में शामिल होने के लिए किसानाें से संपर्क किया

    पीलीबंगा

    संगरिया| किसानों की शुक्रवार से शुरू हो रही हड़ताल के दृष्टिगत गुरुवार को शहीद भगत सिंह क्लब के पदाधिकारियों ने गांव ढाबां में ग्रामीणों व सभी दूध डेयरी संचालकों से संपर्क किया। क्लब अध्यक्ष दारा सिंह गिल ने बताया की सभी ने समर्थन का वायदा किया। भूपेंद्र धारीवाल, सरजीत सिंह बराड़, कानाराम, जसवीर मान आदि मौजूद थे।

    हनुमानगढ़| गांव फेफाना में बंद के तहत दुग्ध उत्पादक कार्मिकों तथा किसान संगठन के आह्वान पर देशव्यापी बंद को समर्थन देने के लिए ग्रामीणों ने गुरुवार को सरपंच को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन देने वालों में सरताज डाल, पवन कुमार ज्याणी आदि मौजूद थे।

    टिब्बी| देशव्यापी आह्वान पर गुरुवार को युवा क्लब व जागरुक लोगो ने बंद का समर्थन करते हुए विभिन्न गांवों में बाइक रैली निकाली। गांव मेहरवाला से बाइक रैली को रवाना किया गया। किसान द्वारा फसल, दूध, सब्जी, बाजार में नहीं ले जाने के लिए लोगों से संपर्क कर किसान हित में शांतिपूर्ण समर्थन जुटाने के लिए जागरूक किया। इस दौरान गांव मसीतांवाली, रामपुरा, रामसरा, चाहुंवाली, केहरवाला, भुरानपुरा, मिर्जावालीमेर, डबली कलां, डबली खुर्द, सिलवाला खुर्द सहित विभिन्न गांवों में संपर्क कर किसानों का समर्थन करने का आह्वान किया।

    भादरा| अखिल भारतीय किसान सभा तहसील कमेटी भादरा की बैठक में शुक्रवार से 10 जून तक गांव बंद आंदोलन शुरू करने व हर चौपाल पर किसान नेता कायम करने का निर्णय लिया गया। कामरेड बलवान पूनियां ने कहा कि ग्रामीण अपनी आवश्यक सामग्री घर व खेत में उत्पादित करता है उसको बाजार में बेचने नहीं जाएगा न ही सप्लाई करेगा। बैठक महेंद्र गुर्जर, ओमप्रकाश चोटिया, लक्ष्मण कड़वासरा की अध्यक्षता में हुई।

    टिब्बी

  • 26 एसटीजी पुलिया, अमरपुरा फाटक, श्रीगंगानगर तिराहा मसरूवाला में दूध और सब्जी की आपूर्ति रोकेंगे किसान
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hanumangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×