• Home
  • Rajasthan News
  • Hanumangarh News
  • शहर में वेडिंग और नॉन वेडिंग जोन का ड्राफ्ट प्लान तैयार कर भूली नप, जोन विकसित हो तो तय स्थान पर लगें रेहड़ी-ठेले
--Advertisement--

शहर में वेडिंग और नॉन वेडिंग जोन का ड्राफ्ट प्लान तैयार कर भूली नप, जोन विकसित हो तो तय स्थान पर लगें रेहड़ी-ठेले

जंक्शन में तीन एवं टाउन में चार नोन वेडिंग जोन तय किए गए। इसके तहत जंक्शन में भगतसिंह चौक से रेलवे स्टेशन रोड,...

Danik Bhaskar | Jun 08, 2018, 03:50 AM IST
जंक्शन में तीन एवं टाउन में चार नोन वेडिंग जोन तय किए गए। इसके तहत जंक्शन में भगतसिंह चौक से रेलवे स्टेशन रोड, भगतसिंह चौक से राजीव चौक, बस स्टैंड के आसपास श्रीगंगानगर रोड को नोन वेडिंग जोन तय किया गया। इसी तरह टाउन में बिजली बोर्ड गर्ल्स हॉस्टल ट्रैफिक पुलिस थाना के पास रोड के दोनों तरफ, सेठी नर्सिंग होम से लेकर हनुमान मंदिर तक, ओवरब्रिज के पास उत्तम सिंह के घर से लेकर फतेहगढ़ मोड तक सुभाष चौक के पास नायकान पार्क की दीवार के साथ-साथ नोन वेडिंग जोन तय किया गया। प्लान लागू होने के बाद इन जगहों पर कोई भी रेहड़ी-ठेला नहीं लगाया जा सकता।

प्रबंधक बोले- एजेंसी स्तर पर हो रही देरी, मुख्यालय को कराया अवगत, आईडी कार्ड जल्द वितरित किए जाएंगे

डे-एनयूएलएम योजना जिला प्रबंधक हर्षित अग्रवाल का कहना है कि योजना का ड्राफ्ट प्लान का फॉलोअप के लिए एक एजेंसी को काम दिया हुआ है। एजेंसी स्तर पर कार्य में देरी हो रही है। इस बारे में मुख्यालय को अवगत कराया गया है। वेंडर्स के आईडी कार्ड जल्द वितरित किए जाएंगे।

ये होंगे दो फायदे

1.शहर के अलग-अलग एरिया में लगने वाली रेहड़ी-फड़ियों से निजात मिल सकेगी। तय जगह पर शिफ्ट किए जाने से यातायात व्यवस्था में सुधार होगा।

2. नगरपरिषद की ओर से रजिस्टर्ड वेंडरों को लाइसेंस और पहचान-पत्र दिया जाएगा। नगरपरिषद के रजिस्टर्ड वेंडर को तय स्थान पर व्यवस्थित ढंग से व्यापार करने की अनुमति दी जाएगी। रजिस्टर्ड वेंडर के पास पहचान पत्र रहने से नगरपरिषद सहित अन्य कोई भी एजेंसी इन्हें हटा नहीं सकेगी।