हनुमानगढ़

  • Hindi News
  • Rajasthan News
  • Hanumangarh News
  • टाउन में जनरेटर चोरी मामले में दो गिरफ्तार, एक और बाइक व मोबाइल छीनने की वारदात कबूली, जेल भेजा
--Advertisement--

टाउन में जनरेटर चोरी मामले में दो गिरफ्तार, एक और बाइक व मोबाइल छीनने की वारदात कबूली, जेल भेजा

टाउन के रूपनगर से घर के बाहर रखा जनरेटर चुराकर ले जाने के मामले में पुलिस ने सोमवार को दो जनों को गिरफ्तार किया है।...

Dainik Bhaskar

May 29, 2018, 03:55 AM IST
टाउन के रूपनगर से घर के बाहर रखा जनरेटर चुराकर ले जाने के मामले में पुलिस ने सोमवार को दो जनों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने चुराया गया जनरेटर बरामद कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने गत 24 मई को टाउन में ही भारत माता चौक पर बाइक व मोबाइल छीनकर ले जाने की वारदात को अंजाम देना भी स्वीकार किया है। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया। पुलिस को आशंका है कि पूछताछ में चोरी की कई और वारदातों का खुलासा हो सकता है इसलिए पुलिस बाइक व मोबाइल छीनने के मामले में दोनों को फिर से रिमांड पर लेगी। सीआई रामप्रताप बिश्नोई ने बताया कि श्योकत अली उर्फ शौकी पुत्र हुसैन खान निवासी पीरकामड़िया पुलिस थाना टिब्बी व इंसाफ उर्फ करम पुत्र सरदारअली निवासी चक लबाना तहसील पीलीबंगा को गिरफ्तार किया। इस संबंध में गत 23 मई को रामकुमार पुत्र प्रेमचंद कुम्हार निवासी रूपनगर ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया था। इस मामले की जांच हैड कांस्टेबल राजकुमार को सौंपी गई। हैड कांस्टेबल राजकुमार, कांस्टेबल राजाराम व राकेश कुमार ने जांच-पड़ताल के बाद आरोपियों को राउंडअप कर पूछताछ की तो दोनों ने वारदात को अंजाम देना कबूल लिया। आरोपियों ने बताया कि जनरेटर चोरी करने के बाद वह कुछ दूरी तक जनरेटर को खींच कर ले गए। इसके बाद एक पिकअप को रुकवाकर गाड़ी खराब होने की बात कहकर शादी में जनरेटर ले जाना बताया और उसकी पिकअप में लादकर जनरेटर ले गए थे। पुलिस ने जनरेटर बरामद कर दोनों के खिलाफ चोरी के आरोप में केस दर्ज किया है।

पीलीबंगा: सूने घर में चोरी कर दो तौले सोना चुराने का आरोप, महिला ने कंपनी के कर्मी पर दर्ज कराया केस

भास्कर संवाददाता| पीलीबंगा

सूने घर में चोरी कर दो तौले सोने के जेवरात चुरा ले जाने के आरोप में कस्बे की एक महिला ने शक के आधार पर कंपनी के कर्मचारी के विरुद्ध पीलीबंगा थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है। जांच अधिकारी एएसआई सत्यनारायण के अनुसार कस्बे के वार्ड 5 की निवासी महिला पुष्पा देवी प|ी रामकुमार जाति सोनी ने रिपोर्ट दी कि उसने मिडलैंड माइक्रोफीन प्राईवेट लि. कंपनी की हनुमानगढ़ शाखा से 5 महिलाओं के साथ मिलकर कंपनी की विशेष योजना के तहत ऋण लिया हुआ है। जिसकी किश्तें वह अभी तक समय पर जमा करवाती आई है। विगत 15 मई को वह अपने हिस्से की किश्त समूह की अन्य सदस्य महिला को जमा करवाने के लिए घर को ताला लगाकर रिश्तेदारी में हिसार गई हुई थी। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रास्ते में उसके पास कंपनी के कर्मचारी गुरलाल ने फोन कर किश्त जमा नहीं होने की जानकारी देते हुए शीघ्र किश्त जमा न करवाने पर घर का सामान उठा ले जाने की धमकी दी। इसी दौरान शाम को जब वह घर लौटी तो उसे घर का सामान बिखरा पड़ा मिला। छानबीन करने पर घर के कमरे में लड़की की शादी के लिए रखे दो तौले सोने के जेवरात गायब मिले। एफआईआर में पीडि़ता ने कंपनी के कर्मचारी गुरलाल पर उसके घर में चोरी करवाने का शक जताते हुए उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सिंधी मंदिर में घुसकर तोड़-फोड़ की, तीन नामजद व 20 लोगों पर केस

भास्कर संवाददाता| नोहर

सिंधी मंदिर परिसर में घुसकर तोड़-फोड़ करने का आरोप लगाते हुए पुलिस ने तीन नामजद जनों व 20 अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। दर्ज रिपोर्ट में बताया गया है कि आरोपियों ने सिंधी मंदिर परिसर में अनाधिकृत रूप से घुसकर हमला कर तोड़-फोड़ की। रिपोर्ट के अनुसार मंदिर परिसर की पूर्व की दिशा में खुलने वाले गेट की तरफ आरोपियों ने उसे बुलाया और पानी निकासी पर बदबू होने की शिकायत की। सेवाराम सिंधी ने समस्या समाधान का आश्वासन दिया। मगर हवन नरूला, हरिकिशन डाबड़ा के लड़के व बाबू सोनी वगैरह ने गाली-गलौज की व मंदिर परिसर में रखी कुर्सियां आदि तोड़ दीं। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

X
Click to listen..