• Home
  • Rajasthan News
  • Hanumangarh News
  • नकली जेवर बैंक में रहन रख लिया 4.65 लाख का लोन, दो लोगों पर केस
--Advertisement--

नकली जेवर बैंक में रहन रख लिया 4.65 लाख का लोन, दो लोगों पर केस

हनुमानगढ़| सोने के नकली आभूषण बैंक में रहन रख 4 लाख 65 हजार रुपए का ऋण उठाने का मामला सामने आया है। इस संबंध में टाउन...

Danik Bhaskar | Jun 03, 2018, 03:55 AM IST
हनुमानगढ़| सोने के नकली आभूषण बैंक में रहन रख 4 लाख 65 हजार रुपए का ऋण उठाने का मामला सामने आया है। इस संबंध में टाउन पुलिस ने शनिवार को दो जनों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला टाउन थाना में दर्ज किया है। टाउन पुलिस के अनुसार टाउन एसबीआई की कृषि विकास शाखा के शाखा प्रबंधक प्रीतमोहिंद्रसिंह ने मामला दर्ज करवाया कि 22 एसएसडब्ल्यू रामसरा नारायण के बलजिंद्र सिंह पुत्र गुरदेवसिंह एवं जंक्शन के शिव शक्ति ज्वैलर्स के अक्षय कुमार पुत्र विजय कुमार गोयल व अन्य ने 5 जुलाई 2016 को अपने स्वर्ण आभूषण बैंक में रहन रख कर गोल्ड ऋण के लिए आवेदन किया। स्वर्ण आभूषणों की जांच के बाद उन्हें 4 लाख 65 हजार रुपए का ऋण स्वीकृत कर दिया गया। इसके बाद सतीपुरा बैंक शाखा में गोल्ड लोन को लेकर हुई ठगी के मामले को देखते हुए शाखा प्रबंधक ने खाते में रहन रखे गए गोल्ड की गंगा ज्वैलर्स के राजकुमार सोनी से 23 नंवबर 2017 को जांच करवाई तो सोना नकली पाया गया। ऐसे में मामले में ठगी होने का पता चला। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जंक्शन थाने में पहले भी इस तरह का दर्ज हो चुका है मामला : सतीपुरा एसबीआई शाखा में भी नकली सोने के आभूषण रख कर लाखों रुपए लोन उठाने का मामला जंक्शन थाने में दर्ज हो चुका है। जंक्शन पुलिस ने इस संबंध में कई लोगों को गिरफ्तार भी किया था। खास बात ये है कि नकली गोल्ड रख कर बैंक में लोन उठाने को लेकर हनुमानगढ़ में एक गिरोह कई दिनों से सक्रिय है जो किसानों को रुपए का लालच देकर उनके खाते से गोल्ड लोन उठवा लेते हैं। बैंक प्रबंधक ने सतीपुरा मामले के बाद ही इस मामले में गोल्ड की दुबारा जांच करवाई तो ही गोल्ड की सही परख हो पाई।