Hindi News »Rajasthan »Hanumangarh» जंक्शन में दो जगह 1 माह से पाइप लीकेज रोजाना बर्बाद हाे रहा हजाराें लीटर पानी

जंक्शन में दो जगह 1 माह से पाइप लीकेज रोजाना बर्बाद हाे रहा हजाराें लीटर पानी

बाेले- इसे बचाने में ही हमारी भलाई हनुमानगढ़| शहर में हजारों लीटर पानी रोजाना व्यर्थ बह जाता है। भास्कर के जल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 03, 2018, 03:55 AM IST

  • जंक्शन में दो जगह 1 माह से पाइप लीकेज रोजाना बर्बाद हाे रहा हजाराें लीटर पानी
    +2और स्लाइड देखें
    बाेले- इसे बचाने में ही हमारी भलाई

    हनुमानगढ़| शहर में हजारों लीटर पानी रोजाना व्यर्थ बह जाता है। भास्कर के जल मित्रों ने शहर के दो जगह की फोटो भास्कर को भेजी है। इसमें जंक्शन भगतसिंह चौक और शनिदेव मंदिर वाली गली। यहां हजारों लीटर पानी सुबह और शाम बेवजह बहता रहता है लेकिन संबंधित अधिकारी इसे लेकर गंभीर नहीं है। गर्मी के मौसम में जहां जंक्शन के टेलएंड के इलाकाें में पानी की किल्लत है वहीं इतना पानी व्यर्थ बह जाना परेशानी भरा हो सकता है। जलमित्रों ने कहा कि पानी का बहुत बड़ा महत्व तब ऐसे में लीकेज हो रहे पानी को बचाने में ही हम सबकी भलाई है।

    1. जंक्शन भगतसिंह चौक: यहां सुबह और शाम पानी सप्लाई आने के समय पानी व्यर्थ ही बहता रहता है। यह क्रम पिछले एक माह से निरंतर चल रहा है लेकिन संबंधित अधिकारी इस पर कोई गौर तक नहीं कर रहे। भास्कर जल मित्र नरेश मेहन ने पानी की कीमत को समझते हुए यह फोटो लेकर हमें भेजी है। हैरानी की बात ये है कि यहां से कई अधिकारी और कर्मचारी निकलते हैं लेकिन व्यर्थ बहते पानी की तरफ किसी का भी ध्यान नहीं जाता।

    2. जंक्शन शनि मंदिर गली: ये है शनि मंदिर गली। यहां रोजाना सड़क पर हुए लीकेज में से पानी बहता रहता है। जल मित्र जसवीरसिंह ने यह फोटो भास्कर को भेजी है। उन्होंने बताया है कि पानी रोज बहने से सड़क में गड्ढा बन गया है लेकिन आते-जाते लोग इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहे। अगर यह पानी बचाया जाए तो टेलएंड के लोगों को पानी की किल्लत नहीं झेलनी पड़े। उन्होंने इस संबंध में कई जगह बात भी की लेकिन अब तक लीकेज सही नहीं हुआ।

  • जंक्शन में दो जगह 1 माह से पाइप लीकेज रोजाना बर्बाद हाे रहा हजाराें लीटर पानी
    +2और स्लाइड देखें
  • जंक्शन में दो जगह 1 माह से पाइप लीकेज रोजाना बर्बाद हाे रहा हजाराें लीटर पानी
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hanumangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×