• Home
  • Rajasthan News
  • Hanumangarh News
  • जंक्शन में अोवरब्रिज के पास शुरू हुआ अंडरपास का निर्माण, रोज लगने वाले ट्रैफिक जाम से मिलेगी निजात
--Advertisement--

जंक्शन में अोवरब्रिज के पास शुरू हुआ अंडरपास का निर्माण, रोज लगने वाले ट्रैफिक जाम से मिलेगी निजात

भास्कर संवाददाता| हनुमानगढ़ जंक्शन में बहुप्रतीक्षित अंडरपास का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। ढिल्लो कॉलोनी...

Danik Bhaskar | Jun 03, 2018, 03:55 AM IST
भास्कर संवाददाता| हनुमानगढ़

जंक्शन में बहुप्रतीक्षित अंडरपास का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। ढिल्लो कॉलोनी में ओवरब्रिज के पास बनने वाले अंडरपास से शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में खासा सुधार होने की उम्मीद है। गौरतलब है कि पिछले महीने जल संसाधन मंत्री डॉ. रामप्रताप ने जिला मुख्यालय पर छह अंडरपास का शिलान्यास किया था। इनमें यह अंडरपास भी शामिल था। इसके अलावा ढिल्लो कॉलोनी में दो अन्य अंडरपास भी बनाए जाने प्रस्तावित हैं लेकिन उनका काम अभी शुरू नहीं हुआ है।

6.67 करोड़ की लागत से बनेगा अंडरपास : जंक्शन में ओवरब्रिज के पास निर्माणाधीन अंडरपास पर 6.67 करोड़ की लागत आएगी। यह जंक्शन स्टेशन के पास से निकलने वाली चार रेलवे लाइनों के नीचे से होकर गुजरेगा। शिलान्यास के समय अंडरपास के ऊपर छत लगाने के भी निर्देश दिए गए थे ताकि बारिश के सीजन में पानी का भराव न हो। इसके अलावा ढिल्लो कॉलोनी में ही दो-दो करोड़ की लागत से दो अन्य अंडरपास भी बनाए जाने हैं।

ट्रैफिक जाम से मिलेगी राहत : ढिल्लो कॉलोनी के नजदीक अभी निर्माणाधीन अंडरपास से जंक्शन के ओवरब्रिज पर लगने वाले ट्रैफिक जाम से राहत मिलेगी। गौरतलब है कि जंक्शन का ओवरब्रिज काफी संकरा होने के कारण अक्सर जाम लगा रहता है। अब हल्के वाहन अंडरपास से होकर निकल जाएंगे। इससे वाहन चालकों को सुविधा होगी। आसपास के क्षेत्र के लोगों को भी लाइन पार पहुंचने के लिए ओवरब्रिज की अतिरिक्त दूरी तय नहीं करनी पड़ेगी।

जंक्शन में ओवरब्रिज के पास अंडरपास का काम शुरू हो चुका है। यहां बाॅक्स बनाने की तैयारी चल रही है। करीब छह करोड़ की लागत से बनने वाले अंडरपास का काम निर्धारित समय अवधि में पूरा होने की उम्मीद है।

6.67 करोड़ की लागत से बनेगा अंडरपास, जंक्शन स्टेशन के पास से निकलने वाली चार रेलवे लाइनों के नीचे से होकर गुजरेगा