• Hindi News
  • Rajasthan
  • Hanumangarh
  • जेल में पढ़ने के साथ सिलाई सीख सकेंगी महिला बंदी, बंदियों के बच्चों को दिए खिलौने
--Advertisement--

जेल में पढ़ने के साथ सिलाई सीख सकेंगी महिला बंदी, बंदियों के बच्चों को दिए खिलौने

Hanumangarh News - हनुमानगढ़| जिला जेल में निरुद्ध महिला बंदियों व उनके बच्चों के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से शनिवार विधिक...

Dainik Bhaskar

May 27, 2018, 04:00 AM IST
जेल में पढ़ने के साथ सिलाई सीख सकेंगी महिला बंदी, बंदियों के बच्चों को दिए खिलौने
हनुमानगढ़| जिला जेल में निरुद्ध महिला बंदियों व उनके बच्चों के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से शनिवार विधिक जागरुकता शिविर लगाया गया। इसमें महिला बंदियों का स्वास्थ्य परीक्षण कराकर दवाइयां उपलब्ध करवाई गईं। महिला बंदी वीरपाल कौर ने अध्ययन करने की इच्छा जाहिर की जिस पर उपाधीक्षक जिला कारागृह को नियमानुसार स्वयंपाठी के रूप में अध्ययन करवाने के निर्देश दिए। वहीं एनजीओ को पाठ्य सामग्री उपलब्ध करवाने के लिए कहा। महिला बैरक में गंदगी होने पर स्टाफ को बैरक को स्वच्छ रखने के निर्देश दिए। महिला बंदियों की ओर से सिलाई के प्रशिक्षण सीखने की इच्छा जाहिर की जिस पर राजस्थान कौशल आजीविका विकास निगम अधिकारियों से वार्ता कर जेल मेन्युअल के अनुसार महिला बंदियों को सिलाई मशीन प्रशिक्षण निशुल्क प्रदान करने के लिए कहा गया।

बार संघ व पैनल अधिवक्ता की ओर से महिला बंदियों के लिए एक एलईडी टीवी व पांच पंखे भेंट किए गए। महिला एवं बाल विकास अधिकारी सुनीता शर्मा ने महिला बंदियों के बच्चों के लिए को सर्दी/गर्मी के कपड़े, प्लास्टिक के खिलौने, छोटा बैग व स्लेट, दूध की बोतल, बर्तन आदि सामान उपलब्ध कराया गया। इस मौके पर सीजेएम विजय प्रकाश सोनी, पूर्णकालिक सचिव आशा चौधरी, बार संघ अध्यक्ष मनेष सिंह तंवर, सचिव विमल कीर्ति, डॉ. बीएल शर्मा, मनोचिकित्सक डॉ. ओपी सोलंकी, महिला चिकित्सक डॉ.माणिका शर्मा, सहायक निदेशक जिला बाल संरक्षक ईकाई विक्रम सिंह, पैनल अधिवक्ता नरेंद्र वर्मा व सुनीता वर्मा आदि मौजूद थे।

X
जेल में पढ़ने के साथ सिलाई सीख सकेंगी महिला बंदी, बंदियों के बच्चों को दिए खिलौने
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..