• Hindi News
  • Rajasthan
  • Hanumangarh
  • न्याय आपके द्वार शिविरों के दौरान प्रदेश में तीन साल के भीतर एक करोड़ मामलों का निस्तारण : अमराराम चौधरी
--Advertisement--

न्याय आपके द्वार शिविरों के दौरान प्रदेश में तीन साल के भीतर एक करोड़ मामलों का निस्तारण : अमराराम चौधरी

Dainik Bhaskar

Jun 15, 2018, 04:00 AM IST

Hanumangarh News - हनुमानगढ़| राजस्व मंत्री अमराराम चौधरी ने गुरुवार को हनुमानगढ़ तहसील की ग्राम पंचायत जंडावाली में राजस्व लोक...

न्याय आपके द्वार शिविरों के दौरान प्रदेश में तीन साल के भीतर एक करोड़ मामलों का निस्तारण : अमराराम चौधरी
हनुमानगढ़| राजस्व मंत्री अमराराम चौधरी ने गुरुवार को हनुमानगढ़ तहसील की ग्राम पंचायत जंडावाली में राजस्व लोक अदालत अभियान के तहत लगाए गए न्याय आपके द्वार शिविर का निरीक्षण किया। इस मौके पर राजस्व मंत्री ने कहा कि जमीनों को लेकर चल रहे आपसी विवादों को राजस्व शिविर में आकर खत्म करने का प्रयास करें ताकि परिवार में भाईचारा कायम हो। चौधरी ने कहा कि सरकार ने न्याय आपके द्वार अभियान के तहत पिछले तीन साल में पूरे राजस्थान में एक करोड़ से ज्यादा राजस्व मामलों का निस्तारण किया है। इस तरह कृषकों को बड़ी राहत सरकार की ओर से दी गई है। जमीन से संबंधित मामलों के निस्तारण में वर्षों लग जाते थे और लाखों रुपए भी खर्च होते थे लेकिन मुख्यमंत्री ने किसानों की पीड़ा को समझते हुए न्याय आपके द्वार अभियान की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि हनुमानगढ़ जिले में न्याय आपके द्वार अभियान के तहत पूरे संभाग में सबसे अच्छा काम हो रहा है। राजस्व मंत्री ने कहा कि कस्टोडियन की जमीन जिसके पास है और वे गैर खातेदारी में हैं तो उन्हें खातेदारी दी जाएगी। राजस्व मंत्री ने सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजना राजश्री, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, श्रमिक कार्ड आदि का अधिक से अधिक फायदा उठाने की बात कही। उन्होंने राजस्व संबंधी फैसलों को ई-मित्रा प्लस के जरिए ऑनलाइन करने की योजना को भी क्रांतिकारी कदम बताया। राजस्व मंत्री ने बताया कि इसकी शुरुआत 12 जून को नागौर से की गई है। इसमें रेवेन्यू बोर्ड, कलेक्टर या एसडीएम का फैसला ऑनलाइन ही देखा जा सकता है। शिविर के दौरान कलेक्टर दिनेशचंद जैन ने कहा कि न्याय आपके द्वार अभियान के तहत जिलेभर में राजस्व मामलों का क्वालिटी के साथ निस्तारण किया जा रहा है। 14 अन्य विभागों की समस्याओं का भी तत्काल निस्तारण कर आमजन को राहत प्रदान की जा रही है। इस मौके पर एडीएम प्रकाश चौधरी, सीईओ जिला परिषद गोपाल राम बिरदा, एसडीएम हनुमानगढ़ सुरेंद्रसिंह पुरोहित, सीओ सिटी विरेंद्र जाखड़, सीएमएचओ डॉ. अरूण चमड़िया, पीआरओ सुरेश बिश्नोई, एसई जोधपुर डिस्कॉम एमएस चारण, तहसीलदार सुभाष कड़वासरा, सरपंच वीरपाल कौर आदि मौजूद थे।

शिविर में मनाया गया बेटियों का जन्मदिन

शिविर के दौरान राजस्व मंत्री ने 14 जून को जन्मी बच्चियों का बर्थ डे मनाते हुए उनके हाथ से केक भी कटवाया। इसके अलावा पेंशन की पीपीओ का भी वितरण किया गया। शिविर में 18 साल पुराने राजस्व मामले का निस्तारण होने पर मंत्री ने संबंधित पक्षकारों को माला पहनाकर बधाई दी।

X
न्याय आपके द्वार शिविरों के दौरान प्रदेश में तीन साल के भीतर एक करोड़ मामलों का निस्तारण : अमराराम चौधरी
Astrology

Recommended

Click to listen..