--Advertisement--

मौसम के 3 रंग; दिनभर तपिश और उमस...शाम को तेज आंधी

मंगलवार रात 10 बजे आई आंधी के दौरान मुख्य सड़क पर से गुजरते वाहन। हनुमानगढ़| दिनभर तपिश-उमस...शाम को तेज धूलभरी आंधी के...

Dainik Bhaskar

Jun 06, 2018, 04:05 AM IST
मौसम के 3 रंग; दिनभर तपिश और उमस...शाम को तेज आंधी
मंगलवार रात 10 बजे आई आंधी के दौरान मुख्य सड़क पर से गुजरते वाहन।

हनुमानगढ़| दिनभर तपिश-उमस...शाम को तेज धूलभरी आंधी के बीच बारिश से एक दिन में मौसम के कई रंग देखने को मिले। धूलभरी हवाओं व बारिश ने तापमान जरूर गिरा दिया, लेकिन बिजली गुल होने व मिट्टी उड़ने से लोग रातभर परेशान रहे। मौसम को लेकर बीते एक सप्ताह से अधिकतम तापमान 45 डिग्री से ऊपर ही रहा है। वहीं रात का तापमान 32.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है। जंक्शन-टाउन क्षेत्र में बिजली गुल हो गई और कई होर्डिंग्स और फलेक्स उड़ गए। मुख्य मार्गों पर धुल का गुबार छा गया। वाहन चालकों को बहद परेशानी हुई। हालांकि आंधी का असर कुछ देर ही रहा। इसके साथ ठंडी हवाएं चलने से गर्मी से अवश्य ही लोगों को राहत मिली।

अब रातों को भी बढ़ने लगी गर्मी, रात के तापमान 32.6 डिग्री के साथ टूटा 14 साल का रिकॉर्ड

रात के इस तापमान ने गर्मी का बीते 14 साल का रिकार्ड तोड़ दिया। रात का तापमान 32.6 डिग्री पहुंच गया। हनुमानगढ़-श्रीगंगानगर में 2004 से अब तक 32.6 रात का तापमान सबसे अधिक है। इसके साथ ही अब दिन के अलावा रात को भी गर्मी अपना रंग दिखाने लगेगी। रात को उमस बढ़ेगी। मंगलवार को दिनभर तेज धूप रही दिन का तापमान भी 46.5 डिग्री सेल्सियस रहा। शाम को सूर्यास्त के बाद भी रात साढ़े आठ बजे तापमान 29 डिग्री के आसपास रहा। रात दस बजे एकाएक आंधी शुरू हो गई। मौसम विभाग के अनुसार आंधी में हवा की रफ्तार 25 से 30 किमी प्रति घंटा रही।

X
मौसम के 3 रंग; दिनभर तपिश और उमस...शाम को तेज आंधी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..