पटाखा विक्रय लाइसेंस के लिए आवेदन 21 से

Hanumangarh News - पटाखा विक्रय लाइसेंस के लिए आवेदन 21 से भादरा|दीपावली के मध्यनजर पटाखों के विक्रय के लिए अस्थाई लाइसेंस के लिए...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:21 AM IST
Bhadra News - rajasthan news 21 for application for firecracker sales license
पटाखा विक्रय लाइसेंस के लिए आवेदन 21 से

भादरा|दीपावली के मध्यनजर पटाखों के विक्रय के लिए अस्थाई लाइसेंस के लिए आवेदन 21 अक्टूबर को अपराह्न 3 बजे तक लिए जाएंगे। इसके बाद जांच में सही पाए गए तथा शर्तों के अधीन आवेदकों को दीपावली के त्योहार पर पटाखे विक्रय के लिए अस्थाई लाइसेंस जारी किए जाएंगे। इसके लिए इच्छुक दुकानदार नियम अाैर शर्तों की जानकारी के लिए कार्यालय समय में संपर्क कर सकते हैं।

पीलीबंगा में रक्तदान शिविर आज

लिखमीसर|बार एसोसिएशन पीलीबंगा के तत्वावधान में वरिष्ठ अधिवक्ता कुलदीपसिंह सोनी की दूसरी पुण्य तिथि पर रविवार को न्यायालय परिसर में रक्तदान शिविर लगेगा। अध्यक्ष जगराज भारी ने बताया कि शिविर का समय सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक रहेगा।

मृतक के परिजनों को सहायता राशि के आदेश

हनुमानगढ़|पीलीबंगा के गांव दुलमाना के पूर्व सरपंच हंसराज गोदारा के प्रयासों से जिला प्रशासन ने सड़क दुर्घटना में घायल हुए एक व्यक्ति के परिजनों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से एक लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान करने के आदेश दिए हैं। जानकारी के अनुसार दुलमाना निवासी करतार िसंह के पुत्र सुखराम(29) की 22 सितंबर 2019 को सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। इसके बाद मृतक की प|ी कश्मीर कौर ने 4 अक्तूबर 2019 को आर्थिक सहायता के लिए आवेदन किया था। जिसके बाद कलेक्टर जाकिर हुसैन ने 11 अक्टूबर को उक्त आदेश पारित किए।

अबोहर रोड का लेवल ऊंचा करवाने की मांग



हनुमानगढ़|हिरनावाली से अबोहर रोड का लेवल ऊंचा किया जाए। इस आश्य की मांग का ज्ञापन राष्ट्रीय युवक परिषद सदस्यों ने पीडब्ल्यूडी के एसई को सौंपा। ज्ञापन में बताया कि गांव हिरनावाली में अबोहर रोड का लेवल सही नहीं होने से सड़क नीचे हो चुकी है। ऐसे में बरसाती पानी जमा हो जाता है। इससे वाहन चालकों और राहगीरों को परेशानी होती है। ज्ञापन देने वालों में जिलाध्यक्ष प्रवीण जैन, डॉ. दलजीत सिंह, राजन अरोड़ा, प्रवीणचंद, जगदीश पूनियां, लालजीत सिंह, करनैल सिंह आदि शामिल थे।

ग्रामीणों का आमरण अनशन जारी



भादरा| राजस्व रिकॉर्ड में कांट-छांट कर फर्जी तरीके से रास्ता का अंकन करने वालों के खिलाफ दर्ज मामले के नामजद आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर छानीबड़ी उपतहसील कार्यालय के आगे मनफूल मोठसरा का आमरण अनशन शनिवार को 18वें दिन व सामाजिक कार्यकर्ता अंजनी बंसल का अन्न जल त्याग छठे दिन भी जारी हैं। शुक्रवार सांय दोनों अनशनकारियों की तबीयत बिगडऩे पर भिरानी थानाप्रभारी नवदीप सिंह मय जाब्ता धरना स्थल पर पहुंचकर सांय 8 बजे दोनों को राजकीय अस्पताल छानीबड़ी में भर्ती करवाया गया और रात्रि 10 बजे दोनों अनशनकारियों को छुट्टी दे दी गई लेकिन हॉस्पीटल में उनका अनशन जारी रहा। आमरण अनशन के समर्थन में रोहताश पांडर, रणजीत सिंह, रोहताश, महावीर पुनिया सवाई छानी, जयवीर पांडर फोजी, सिम्बू महाराणा, बनवारीलाल, रमेश, रामसिंह आदि ग्रामीण धरने पर बैठे।

चौथी विशाल साईं भजन संध्या का आयोजन आज

हनुमानगढ़|पीलीबंगा में श्री साईं मस्त मंडल द्वारा रविवार को गांधी स्टेडियम में चौथी विशाल साईं भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा। आयोजक कमेटी के अशोक सरना के अनुसार एक शाम लाडी साई के नाम से आयोजित इस भजन संध्या में भजन गायक मुकेश ईनायत (जालंधर) व पारूल कश्यप(जम्मू) द्वारा लाडी साईं(नकोदर)का गुणगान किया जाएगा। भजन संध्या के दौरान मुंबई से आ रहे लाईव पेंटिंग आर्टिस्ट साईं रतन राजेश द्वारा मौके पर ही पेंटिंग्स बनाई जाएगीं। जिन्हें भजन संध्या के समापन पर श्रद्धालुओं में ही वितरित किया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन जालंधर के राकेश केसू द्वारा किया जाएगा।

पीलीबंगा उपखंड कार्यालय को ए प्लस ग्रेड

हनुमानगढ़|राजस्व बोर्ड द्वारा राजस्व प्रकरणों का श्रेष्ठ निस्तारण करने पर पीलीबंगा व रावतसर उपखंड कार्यालय को राज्य स्तर पर ए प्लस ग्रेड प्रदान किया गया है। गौरतलब है कि दोनों ही उपखंड कार्यालयों का कार्यभार उपखंड अधिकारी डॉ. अवि गर्ग के पास है। पूर्व में भी डॉ. अवि गर्ग के पीलीबंगा एसडीएम रहते हुए पीलीबंगा उपखंड कार्यालय को बीकानेर संभाग का पहला आईएसओ प्रमाणित कार्यालय घोषित किया गया था। इस उपलब्धि के लिए एसडीएम ने दोनों उपखंड क्षेत्रों की जनता व बार संघ के सहयोग के लिए उनका आभार जताया है।

X
Bhadra News - rajasthan news 21 for application for firecracker sales license
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना