चोरी के आरोपी दोषमुक्त करार

Hanumangarh News - चोरी के आरोपी दोषमुक्त करार हनुमानगढ. पीलीबंगा कस्बे के दो युवकों पर दर्ज चोरी के एक आरोप में न्यायालय ने संदेह...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:21 AM IST
Bhadra News - rajasthan news accusation of theft accused
चोरी के आरोपी दोषमुक्त करार

हनुमानगढ. पीलीबंगा कस्बे के दो युवकों पर दर्ज चोरी के एक आरोप में न्यायालय ने संदेह का लाभ देते हुए दोष मुक्त करार दिया है। जानकारी के अनुसार कालू पुत्र कृष्ण अरोड़ा व सतीश पुत्र जगदीश अरोड़ा निवासी वार्ड 18 पर कस्बे के ही बागराय ने विगत 13 मार्च 2009 को उसके घर से नकदी व सोने के जेवरात चोरी कर ले जाने के आरोप मेें पीलीबंगा थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था। जिस पर न्यायिक मजिस्ट्रेट राजीव जांगिड़ ने दाेनों पक्षों की सुनवाई के बाद अारोपियों के विरूद्ध आरोप साबित नहीं होने पर उन्हें संदेह का लाभ देते हुए उन्हें दोष मुक्त करार दे दिया।

आमरण अनशन व धरना समाप्त

भादरा. भादरा व भिरानी पुलिस के खिलाफ मानवाधिकार व आरटीआई कार्यकर्ता बजरंग मेघवाल के नेतृत्व में 12 दिनों से उपखण्ड कार्यालय के आगे चल रहा अनिश्चितकालीन धरना व 6 दिनों से सचिव गिरधारीलाल डाबला का चल रहा आमरण अनशन शनिवार को समझौता वार्ता के बाद समाप्त हो गया। शनिवार को भादरा सीओ राजीव परिहार ने धरना स्थल पर पहुंचकर धरनार्थियों को 15 दिन में सभी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया। भिरानी थाने में जो भी मुकदमे पैंडिंग हैं, उनकी स्वयं की देखरेख में जांच करने व भादरा थाने में हुए मुकदमे एएसपी राजेन्द्र मीणा की देखरेख में शीघ्र निस्तारण करने एवं भिरानी थानाधिकारी नवदीप सिंह को संज्ञेय अपराधों में तुरन्त एफआईआर दर्ज करने की हिदायत दी। इसके बाद आमरण अनशन पर बैठे गिरधारी डाबला को जूस पिलाकर अनशन समाप्त किया। इस मौके पर आरटीआई व मानवाधिकार कार्यकर्ता बजरंग मेघवाल, नरेश डारा, बृजलाल महायच, महेन्द्र सिंह वर्मा, लाल मोहम्मद मुवालजन, रामपाल दहिया, मुकेश चौपड़ा, महेन्द्र बेरवाल, सुरेश शर्मा, सूरज, शशि वाल्मीकि आदि मौजूद थे।

रामलीला के कलाकार सम्मानित

भादरा. कस्बे की प्रचीन रामलीला के 54वें वर्ष के कलाकारों का सम्मान समारोह लुहारीवाला धर्मशाला में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सुशील गुप्ता अध्यक्ष महाराजा अग्रसेन गु्रप, दयानंद खोखेवाला, तेजपाल महिपाल, सुभाष चाचाण नेता मौजूद रहे। कार्यक्रम में रामलीला में अभिनय करने वाले समस्त कलाकारों का सम्मान समारोह भादरा शहर के गणमान्य नागरिकों की मौजूदगी में किया गया। तेजपाल महिपाल की तरफ से समस्त कलाकारों को चांदी का सिक्का, शॉल व मिठाई का डिब्बा, अतुल शर्मा की तरफ से पारितोषिक व संस्था अध्यक्ष मांगीलाल गोयल की तरफ से समस्त कलाकारों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर सुशील गुप्ता, दयानंद खोखेवाला, संस्था के निर्देशक राजकुमार डिम्पल, बृजलाल स्वामी, दारासिंह सोनी सहित पत्रकार, कलाकार, पदाधिकारी और शहर के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

10 हजार सहित सटोरिया गिरफ्तार

संगरिया. सट्टा खाईवाली करते हुए एक जने को पुलिस ने साढ़े दस हजार की नकदी समेत गिरफ्तार किया है। एएसआई हरबंश लाल ने कस्बे के वार्ड 17 निवासी राकेश कुमार उर्फ रिंकू को सट्टा खाईवाली करने के आरोप में बीती रात करीब दस बजे 10 हजार 550 रुपए नकदी समेत पकड़ा।

600 गोलियों सहित युवक गिरफ्तार

संगरिया. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक युवक को नशीली गोलियों सहित गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी इंद्रकुमार ने गांव कीकरवाली के वार्ड चार निवासी युवक अलादिता पुत्र मोबिन खां को 600 नशीली गोलियों सहित गिरफ्तार किया। आरोपी युवक के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच तलवाड़ा थाना प्रभारी बिशन सहाय द्वारा की जा रही है।

X
Bhadra News - rajasthan news accusation of theft accused
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना