पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Hanumangarh News Rajasthan News Bike Collides With Gedhe The Only Brother Of Four Sisters Dead No One Is Earning In The Family

गाेधे से टकराई बाइक, चार बहनों के इकलौते भाई की मौत, परिवार में काेई कमाने वाला नहीं रहा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता| लालगढ़ जाटान

मौत बनकर सड़कों पर घूम रहे आवारा गोधों की वजह से इलाके में एक और 19 वर्षीय युवक की मौत हो गयी है। लालगढ़ जाटान वार्ड नंबर 13 निवासी राकेश मेघवाल पुत्र जगदीश मेघवाल मंगलवार शाम करीब 9:30 बजे अपने घर से किसी काम के लिए मोटरसाइकिल पर जा रहा था। इसी दौरान धान मंडी गेट के पास पहुंचा तो बाइक के आगे एक गोधा आ गया। जिससे टक्कर हो जाने से राकेश बुरी तरह से घायल हो गया जिसके बाद आस पास के लोगों ने उसे निजी अस्पताल में भर्ती करवाया।डॉक्टरों ने उसे इलाज के दाैरान मृत घोषित कर दिया।

राकेश मेघवाल अपने माता पिता का एक इकलौता पुत्र था जो गांव में ही मजदूरी करके अपने परिवार का गुजारा कर रहा था। उसके चार बहन हैं जिनमें तीन शादीशुदा और एक विशेष योग्यजन है। परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत खराब है। इस हादसे के बाद परिवार गमगीन माहौल में डूबा हुआ है वहीं गांव में भी शोक की लहर है। दोपहर बाद राकेश का अंतिम संस्कार दिया गया। इससे पहले लालगढ़ निवासी 70 वर्षीय साहबराम की गोधों की चपेट में आने से माैत हाे चुकी है। गांव जमियतसिंह वाला के एक युवक ने भी गोधे की टक्कर हो जाने से दम तोड़ दिया था जो तीन बहनों का इकलौता भाई था।

गांव में दिनों दिन बढ़ रही अावारा पशुओं की संख्या, काेई स्थाई समाधान नहीं निकाला जा रहा, हनुमानगढ़ रोड पर लगा रहता है जमघट

लालगढ़ जाटान ही नहीं जिले के हर गांव में अावारा पशुअाें की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है। इनके स्थाई समाधान का प्रयास नहीं किया जा रहा। प्रशासन की अाेर से पंजीकृत गाेशालाअांे काे दाे साल बाद सरकारी अनुदान मिलना शुरू हाेता है। तब तक इन पशुअाें की देखभाल या ताे ग्रामीण करें या ग्राम पंचायत करे ताे इसका समाधान हाे सकता है। इधर, जिला मुख्यालय पर भी कैटल फ्री सिटी का नारा भी कागजों में सिमट कर रह गया है। नगर परिषद प्रशासन हर साल हजारों आवारा पशुओं के हरे चारे और उनके रहने के नाम पर करोड़ों रुपए सालाना बजट खर्च कर रही है, इसके बावजूद शहर को कैटल फ्री सिटी का सपना साकार नहीं हो रहा है।

यह बहुत ही दुखद घटना है। पीड़ित परिवार की हरसंभव सहायता की जाएगी। आवारा गोवंश के कारण आये दिन हादसे होते हैं। इस समस्या से निजात पाने के लिए हम प्रयासरत हैं। शिवालय के पास ग्राम पंचायत की 4 बीघा भूमि है जिस पर नंदीशाला बनाई जानी है लेकिन बजट के आभाव में अभी तक निर्माण कार्य शुरू नही हो पाया है। भारती गोदारा, सरपंच, लालगढ जाटान।

गांव में पशुओं की संख्या बहुत ज्यादा है। इनसे आये दिन सड़क हादसे हो रहे हैं। गांव में मुख्य सड़क पर लाईट की व्यवस्था नहीं है। जिसके कारण पशु रात्रि में दिखाई नहीं देते अाैर हादसे हो जाते हैं। पुलिस प्रशासन द्वारा मुख्य चौराहों पर बेरिकेड्स लगा रखे हैं ताकि हादसों पर नियंत्रण किया जा सके। कश्यप सिंह राघव,थाना प्रभारी लालगढ जाटान।

खबरें और भी हैं...