पार्टी को बूथ स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक मजबूत करने का आह्वान

Hanumangarh News - पार्टी को बूथ स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक मजबूत करने का आह्वान  हनुमानगढ़.|ऑल इंडिया यूथ कांग्रेस वक्र्स...

Dec 04, 2019, 11:57 AM IST
Rawatsar News - rajasthan news call to strengthen the party from booth level to state level
पार्टी को बूथ स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक मजबूत करने का आह्वान



हनुमानगढ़.|ऑल
इंडिया यूथ कांग्रेस वक्र्स कमेटी राजस्थान विधानसभा की बैठक जंक्शन स्थित स्पोर्ट्स एकेडमी में हुई। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष मनोज बेनीवाल ने संगठन का विस्तार करते हुए एडवोकेट मनोज जाखड़ को प्रदेश विधि सलाहकार समिति का अध्यक्ष, अमरजीत सहारण को हनुमानगढ़ विधानसभा अध्यक्ष, मनीष शर्मा को जिला अध्यक्ष, नितेश चौधरी को जिला उपाध्यक्ष, नितेश बलिहारा को देहात अध्यक्ष, धर्मप्रीत सिंह को जिला महासचिव, प्रदीप झाझड़िया को जिला सचिव मनोनीत किया। इस दौरान नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए। मनोज बेनीवाल ने पार्टी को बूथ स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक मजबूत करने का आह्वान किया।

पंचायत समिति रावतसर की साधारण सभा 5 को

रावतसर|पंचायत समिति रावतसर की साधारण सभा की बैठक 5 दिसम्बर को दोपहर 2 बजे पंचायत समिति मीटिग हाॅल में होगी। विकास अधिकारी राजेन्द्र जोइया ने बताया की इस मिटिंग में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना 111 के लिए डीआरआरपी कैंडीडेट रोड एवं सीयूसीपीएल (काॅम्प्रिहेंसिव अपग्रेडेशन कंसाेलिडेशन प्रायोरिटी लिस्ट) के प्रस्तावों का अनुमोदन के लिए रखी गई है। गौरतलब है कि वर्तमान सरपंचों, जिला परिषद सदस्यों, पंचायत समिति सदस्यों के वर्तमान कार्यकाल की यह पंचायत समिति में अंतिम बैठक है, क्योंकि इस बैठक के पश्चात पंचायत चुनावों की आचार संहिता लगने वाली है। पूर्व में हुई बैठकों में जनप्रतिनिधियों की हमेशा से सक्षम अधिकारियों के बैठक में ना आने की श्किायतें रही हैं, जिसमें अधिशाषी अभियंता जोधपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड व अधिशासी अभियंता जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग से कोई अधिकारी आज तक पंचायत समिति की बैठक में नहीं आया है।

चिकित्सालय दुर्दशा का शिकार, सुधार की मांग



गंधेली| गांव मेें पशु चिकित्सालय की बिल्डिंग काफी सालों से जर्जर है। गांव के सामाजिक कार्यकर्ता अश्विनी जोशी ने बताया कि विश्राम गृह मेें पशु चिकित्सालय चलाया जा रहा है। कम्पाउडर सरजीत थोरी का कहना है कि सुविधा के नाम पर ना तो विश्राम गृह मेें लाइट की व्यवस्था है, ना ही पेयजल की। यहां फर्नीचर भी नहीं, जिसमें दवाइयों को रख सकें। विश्राम गृह मेें रहने के लिए बिल्डिंग तो बनी है, पर कमरे के गेट नहीं है। कमरे की दीवारों मेें दरारें आ चुकी है। कभी भी हादसा हो सकता है। ग्रामवासियों ने इस समस्या को काफी बार चिकित्सा विभाग व ग्राम पंचायत तक पहुंचाया, पर लगता है कि विभाग व पंचायत के कर्मचारियों ने आंखों पर पट्टी बांध रखी है। राकेश, संदीप, राजू सैन, पवन कर्वा, सोनू इत्यादि ग्रामीणों ने मांग की है कि इस समस्या का जल्दी से जल्दी समाधान किया जाए।

जागरुकता सप्ताह के तहत होमगार्ड जवानों ने रैली निकाली, स्वच्छ भारत अभियान से जुड़ने का संदेश



हनुमानगढ़|गृह रक्षा स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में गृह रक्षा विभाग की संरचना, कार्य, कर्तव्य तथा उपयोगिता के बारे में आमजन को जानकारी देने के लिए मनाए जा रहे जागरूकता सप्ताह के दूसरे दिन मंगलवार को होमगार्ड जवानों ने रैली निकालकर स्वच्छ भारत अभियान से जुड़कर क्षेत्र को साफ सुथरा रखने, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश आमजन को दिया। रैली को प्लाटून कमांडर रिड़माल सिंह ने हरि झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली जंक्शन स्थित गृह रक्षा विभाग कार्यालय से शुरू होकर तिलक सर्किल, करणी चौक, राजीव गांधी स्टेडियम, महिला थाना आदि मुख्य मार्गो से होते हुए वापिस विभाग कार्यालय में संपन्न हुई। रिडमाल सिंह ने बताया कि गृह रक्षा स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में सप्ताह भर विभिन्न गतिविधियों का आयोजन होगा।

X
Rawatsar News - rajasthan news call to strengthen the party from booth level to state level
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना