पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Likhmisar News Rajasthan News Electric Transformers Took Thieves From Fields In 7 Days

7 दिन में खेतों से चोर ले गए बिजली के 12 ट्रांसफॉर्मर

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिलेभर मे इन दिनों चोरियों की तादाद में निरंतर बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में आमजन में चोरी को लेकर भय सताने लगा है। क्षेत्र में ऐसा ही एक चोर गिरोह पिछले एक सप्ताह से गोलूवाला पुलिस थाना के अंतर्गत आने वाले खेतों में टयूबवैलों पर लगे ट्रांसफार्मरों को चोरी करने की घटनाओं को अंजाम दे रहा है। रात में होने वाली इन चोरियों से आमजन तथा किसानों में चिंता व्याप्त है। क्षेत्र की रोही थिराजवाला, लखासर, खरलियां, श्रीगुरुसर मोडिया, भागसर तथा दो एसजीआर में पिछले सात दिनों में एक दर्जन टांसफार्मर के चुराने की घटना हो चुकी है। जबकि क्षेत्र की पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है।

तेल तथा तार चोरी करते हैं चोर: किसान चंद्रपाल पूनिया तथा कृष्ण ज्याणी ने बताया कि टांसफार्मर चुराने वाले चोर रात्रि के समय बिजली सप्लाई नहीं होने पर ऐसी घटना को अंजाम देते है। वहीं पूरा ट्रांसफार्मर नहीं ले जाकर इनमें से तेल तथा कॉपर वायर ले जाते है। जो काफी महंगे दामों पर बिकता है।

ये हुई चोरी की घटनाएं: गोलूवाला पुलिस थाना के गांव लखासर के चक 11 एलकेएस में छह जुलाई रात्रि को चंद्रपाल पूनियां पुत्र श्याम कुमार, कृष्ण ज्याणी तथा जगदीश भादू के खेत से एक ही रात्रि में चोर ट्रांसफॉर्मर को पोल से नीचे गिराकर तेल तथा तांबा की तार चुराकर ले गए। वहीं शुक्रवार रात्रि को चक 14 एलजीडब्ल्यू बी स्थित अजमेरसिंह सिद्धू के खेत में भी चोरों ने इसी घटना को अंजाम दिया। ऐसे में लगातार हो रही ऐसी घटनाओं से क्षेत्र के किसानों में संबंधित विभाग तथा पुलिस के प्रति काफी नाराजगी है। चोरी की घटना को लेकर किसानों ने गोलूवाला पुलिस थाना में परिवाद भी दायर करवाया है। लेकिन चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। चोरी की

घटनाओं को लेकर नहीं आया कोई परिवाद

गोलूवाला पुलिस थाना प्रभारी दिनेश सहारण से इस संबंध में बात की गई तो उन्होंने कहा कि चोरी की घटनाओं को लेकर मेरे पास कोई परिवाद नहीं आया है। जैसे ही परिवाद आएगा मामला दर्ज कर लिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें