मजबी समाज का इतिहास गौरवपूर्ण, युवाओं को बताएं

Hanumangarh News - जब सिख समाज की बेटियों को अच्छी शिक्षा मिलेगी तो बेटियां समाज का नाम रोशन करेगी। यह बात संत कमल देव ने मजबी सिख समाज...

Bhaskar News Network

Aug 19, 2019, 09:10 AM IST
Hanumangarh News - rajasthan news history of religious society proud tell youth
जब सिख समाज की बेटियों को अच्छी शिक्षा मिलेगी तो बेटियां समाज का नाम रोशन करेगी। यह बात संत कमल देव ने मजबी सिख समाज महासभा की जिला बैठक में डेरा बाबा कमल देव में कही। उन्होंने कहा कि बेटियां बढेंगी तो निश्चित है समाज भी आगे बढ़ेगा लेकिन समाज के लोग अपनी सोच को बदलें और बेटियों को आगे आने का मौका प्रदान करें तथा उन्हें शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करें। बैठक में बाबा इकबाल सिंह ने कहा मजबी समाज का गौरवपूर्ण इतिहास है। यह इतिहास हमें अपने युवाओं को बताना चाहिए। हम सभी सामूहिक प्रयास करें कि हमारे युवा नशे से दूर रहकर विद्या प्राप्त करने के लिए आगे आएं। इस अवसर पर मास्टर हरप्रीत सिंह ने कहा कि समाज में जात-पात का भेदभाव भुलाकर हमें समाज व देश सेवा का कार्य करने के लिए आगे आना चाहिए। हम सब शिक्षा प्राप्त करके समाज में ऊंच-नीच, जात-पात की भावना को खत्म कर सकते हैं। बैठक में महासभा के जिलाध्यक्ष जगतार सिंह नुकेरा ने कहा कि महासभा की तरफ से प्रतिभावान विद्यार्थियों व खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा । बैठक में भाई गुरतेज सिंह कवि जत्था ने सिख इतिहास की जानकारी दी। बैठक में काला सिंह संतपुरा, गुरप्रीत सिंह, बूटा सिंह, गुरतेज सिंह मान ने भी संबोधित किया।

तीरंदाज खिलाड़ी गोल्डन गर्ल का किया सम्मान

बैठक के दौरान समाज के पदाधिकारियों जिलाध्यक्ष जगतार नुकेरा, संत कमल देव, मास्टर हरप्रीत सिंह आदि ने तीरंदाज खिलाड़ी गोल्डन गर्ल अमनदीप कौर को भी सम्मानित किया। कार्यक्रम में डेरा बाबा कमल देव द्वारा पौधों का वितरण भी किया गया। खिलाड़ी अमनदीप कौर ने बेटियों को आगे आने और मौका देने की बात कही।

X
Hanumangarh News - rajasthan news history of religious society proud tell youth
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना