25 को होने वाले जाट स्नेह मिलन एवं छात्र सम्मान कार्यक्रम की तैयारियों पर हुई चर्चा

Hanumangarh News - 25 को होने वाले जाट स्नेह मिलन एवं छात्र सम्मान कार्यक्रम की तैयारियों पर हुई चर्चा  संगरिया|अखिल भारतीय जाट...

Dec 04, 2019, 11:22 AM IST
25 को होने वाले जाट स्नेह मिलन एवं छात्र सम्मान कार्यक्रम की तैयारियों पर हुई चर्चा



संगरिया|अखिल भारतीय जाट महासभा की साधारण सभा की बैठक मदन कड़वासरा के निवास अध्यक्ष राजीव सिहाग की अध्यक्षता में संगरिया में बैठक हुई। बैठक में समाज के पदाधिकारियों ने 25 दिसंबर को होने वाले जाट स्नेह मिलन एवं छात्र सम्मान को लेकर चर्चा की गई। अध्यक्ष ने बताया कि समाज के सभी लोगों को इस कार्यक्रम में एकजुट किया जाएगा। बैठक में मदन भाखर,वेद स्योराण,विनोद रोयल,हरदेव सिहं मलिक,योगेश भोभिया,रमेश झोरड़,कुवंरपाल पोटलिया,जगदीश सहारण,विजयसिंह बनीवाल,मरुधर घोटिया आदि मौजूद थे।

सैनी समाज की बैठक, 29 काे स्नेह मिलन व प्रतिभा सम्मान समारोह करने का निर्णय

नोहर| सैनी समाज समिति की बैठक यहां सर्वपल्ली डॉ. राधाकृष्णन पब्लिक स्कूल में गुरूदयाल सैनी की अध्यक्षता मे हुई। बैठक में सर्वसम्मति से स्नेह मिलन एवं प्रतिभा सम्मान समारोह आगामी 29 दिसम्बर को आयोजित करने का निर्णय लिया गया। समारोह में समाज की माध्यमिक, उच्च माध्यमिक, स्नातक, स्नातकोत्तर, राजकीय सेवा में चयनित एवं समाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली तहसील स्तरीय प्रतिभाओं को सम्मानित किया जाएगा। गुरूदयाल सैनी ने बताया की सम्मानित होने वाली प्रतिभाओं को आवश्यक दस्तावेज निधारित स्थानो पर 25 दिसम्बर तक जमा करवाने होंगे। बैठक में रामस्वरूप सैनी, सुरेन्द्र पंवार,डाॅ. छगनलाल सैनी, खेताराम सैनी, देवीलाल सैनी, हनुमान सैनी, चंद्रभान सैनी, मालचंद, सुरेन्द्र, संदीप, संतलाल, सुंदरलाल सैनी सहित समाज के अनेक नागरिक मौजूद थे।

मातृ वंदना योजना के तहत गर्भवती महिलाओं को लाभ पहुंचाने का दिलाया संकल्प



चारणवासी|सरकार की महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के अन्तर्गत आंगनबाड़ी केंद्रों पर मातृ वंदना सप्ताह मनाया जा रहा है। मंगलवार को गांव फेफाना व चारणवासी केंद्रों पर कार्यक्रम का आयोजन सुपरवाइजर अनुराधा की अध्यक्षता में हुआ। इस दौरान सरकार की योजना का लाभ हर गर्भवती तक पहुंचाने के उद्देश्य से जागरूक रैली निकाली गई। कार्यक्रम में पात्र गर्भवती महिला को इसका लाभ दिलवाने का संकल्प दिलवाया। इस मौके पर रोशनी देवी,सज्जन कंवर,नीलू शर्मा आदि मौजूद थे।

गुरुद्वारा सिंह सभा ने जरुरतमंद बच्चों को जूते बांटे



संगरिया|गुरुद्वारा सिंहसभा की अाेर से राउप्रा विद्यालय 3 एमजेडी में अध्ययनरत गरीब परिवार के विद्यार्थियों को जूते बांटे गए। गुरूद्वारा प्रधान गुरबचन सिंह ने बताया कि इस विद्यालय के लगभग 90 विद्यार्थियों को जूते व जुराबें पहनाई गई। गुरबचनसिंह बताया कि संस्था के द्वारा इस प्रकार के कार्य किए जाते हैं। इस मौके पर बलजिन्द्र सिंह, केवलसिंह, दर्शन सिंह मिस्त्री, दीप सिंह, भरपूर सिंह बोलांवाली, ग्रंथी जगसीर सिंह व विद्यालय स्टाफ मौजूद रहे।

50 जरुरतमंद बच्चों को स्वेटर वितरित की



पल्लू|उदासर छोटा के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में भामाशाह विनोद बेनीवाल ने जरूरत बचों को 50 स्वेटर वितरित की। भामाशाह का इस प्रकार जरूरतमंद बच्चों का सहयोग करने पर कार्यवाहक संस्था प्रधान सोनू कोर ने आभार प्रकट किया। विनोद बेनीवाल ने भविष्य में भी इसी प्रकार सहयोग और देने की बात कही। इस मौके पर मुकेश कुमार सिहाग, ओम सोमानी, राजू सोमानी, विद्यालय कार्यवाहक संस्था प्रधान सोनू कोर, विनीता मीणा, रामलाल गोदारा, जयसिंह थालोड़, प्रकाश नाथ आदि ने मिलकर जरूरतमंद बच्चों को स्वेटर वितरित किए।

विधायक अमित चाचाण का अभिनंदन किया



नोहर| तहसील के गांव बड़बिराना में विधायक अमित चाचाण का अभिनंदन किया गया। गांव में मांगी लाल शर्मा के निवास पर पुष्प वर्षा कर एवं चांदी का मुकट पहनाकर विधायक का स्वागत किया गया। विधायक ने गांव में क्रिकेट प्रतियोगिता का उद‌्घाटन किया। स्वागत समारोह में अमित चाचाण ने कहा कि उन्होंने गरीब को गणेश मानकर सेवा करने का जो संकल्प लिया, वह निरंतर जारी है। विधायक ने बताया कि बड़बिराना, ललाणा, रायसिंहपुरा गांव में करीब 14 करोड़ की लागत से पेयजल योजना की मंजूरी मिल चुकी है। इसका शीघ्र ही शुभारम्भ किया जाएगा। इसके बाद अनेक गांव में पीने के पानी की समस्या का स्थाई समाधान होगा। इस मौके पर वैद्य सत्यनारायण शर्मा, अनिल शर्मा, मांगीलाल शर्मा, ओम जोशी, जुगलाल सांखी, ओम सांखी, दयाराम वाल्मिकी सहित अनेक ग्रामीण मौजूद थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना