3 माह की बेटी को कुएं में फेंककर हत्या करने वाले पिता को उम्रकैद

Hanumangarh News - मनोहरथाना थाना क्षेत्र के महाराजपुरा गांव में दो साल पहले शराब के नशे में अपनी तीन माह की बेटी को कुएं में फेंककर...

Feb 15, 2020, 10:31 AM IST

मनोहरथाना थाना क्षेत्र के महाराजपुरा गांव में दो साल पहले शराब के नशे में अपनी तीन माह की बेटी को कुएं में फेंककर उसकी हत्या करने वाले अभियुक्त पिता को शुक्रवार को अकलेरा कोर्ट के अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई। साथ ही 50 हजार रुपए जुर्माना लगाया।

अपर लोक अभियोजक सलीम खान ने बताया कि मनोहरथाना महाराजपुरा निवासी रामकन्या बाई ने एक तहरीर 14 नवंबर 2018 को पेश की थी। इसमें उसने बताया कि 13 नवंबर 018 की रात 9 बजे उसके पति ओमप्रकाश ने घर पर शराब पी थी। उस समय जेठ चैनसिंह भी मकान के सामने खड़ा था। तब पति और जेठ के मध्य उनके पिता के समय के चांदी के जेवर लेने की बात कर रहे थे। पति ने अपना हिस्सा मांगा। चैनसिंह ने मना कर दिया। इस पर दोनों में हाथापाई हो गई। परिवादी महिला पति को समझाकर घर ले आई। इसके बाद उसका पति घर पर सो रही 3 माह की बच्ची धापू को उठाकर कहने लगा कि इसको कुएं में फेंककर आता हूं, उसके विरोध पर वह नहीं माना और मकान के पास ही बने बिना मुंडेर के कच्चे कुएं में बच्ची धापू को फेंककर घर आ गया और कहने लगा कि भाई चैनसिंह पर केस लगा दूंगा कि उसकी बच्ची को उसने ही मारा है। महिला की रिपोर्ट पर पति ओमप्रकाश के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया। आरोपी पति को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मनोहरथाना एजेएम कोर्ट में चालान पेश किया गया।

प्रकरण सेशन ट्रायल होने के कारण कमिट कर अकलेरा अपर जिला एवं सेशन कोर्ट में भिजवाया गया, जहां सभी गवाहों और सबूतों के आधार पर न्यायालय ने माना कि आरोपी प्रकाश ने पुत्री धापू को शराब के नशे में कुएं में फेंक कर उसकी हत्या की है, जो आरोपी की क्रूरता व मानसिकता को दर्शाता है। इस पर अभियुक्त को हत्या का दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना