शहर में पेयजल पाइप लाइन जगह-जगह से लीकेज, विभाग के पास दुरुस्त करवाने के लिए भी बजट नहीं

Hanumangarh News - जंक्शन व टाउन में पेयजल पाइप लाइन जगह-जगह से लीकेज है। इस कारण घराें में दूषित जलापूर्ति हाे रही है। शिकायत करने के...

Dec 04, 2019, 09:36 AM IST
जंक्शन व टाउन में पेयजल पाइप लाइन जगह-जगह से लीकेज है। इस कारण घराें में दूषित जलापूर्ति हाे रही है। शिकायत करने के बावजूद नागरिकों की सुनवाई नहीं हाे रही। जलदाय विभाग के अधिकारी बजट नहीं हाेने की बात कहकर अपने कर्त्तव्य की इतिश्री कर रहे हैं। इससे अामजन में राेष है। शहर के विभिन्न वार्डों में वर्षाें पूर्व िबछाई गई पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हाे चुकी है। कई वार्डों में ताे 4 से 5 जगह तक लीकेज है। इससे प्रतिदिन हजाराें लीटर पानी सड़काें पर बह रहा है। जंक्शन के वार्ड नं. 55, 56 व 57 में पाइप लाइन कई जगह से लीकेज है। इसके अलावा वार्ड नं. 7 व 8 तथा टाउन के कई वार्डों में विभिन्न स्थानाें पर पाइप लाइन लीकेज है। कई जगह ताे स्थिति यह है कि लीकेज के कारण घराें में पानी पहुंचता ही नहीं है। पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हाेने से सड़काें में गड्ढे बन चुके हैं। वार्डवासियाें ने बताया िक लीकेज दुरुस्त करवाने के लिए िवभागीय अधिकारियाें काे बार-बार अवगत करवाने के बावजूद भी सुनवाई नहीं हाे रही। यहां तक की जनप्रतिनिधियाें की भी अधिकारी सुनवाई नहीं कर रहे। सभी काे बजट नहीं हाेने का हवाला दिया जा रहा है।

पार्षद ने लीकेज दुरुस्त करवाने का कहा ताे जेईएन बाेले- लेबर काे देने के लिए ही पैसे नहीं

वार्ड 57 के पार्षद राजेंद्र चाैधरी ने बताया कि कई जगह पाइप लाइन लीकेज है। दुरुस्तीकरण के लिए जेईएन कुलवंत सिंह काे फाेन किया ताे उन्हाेंने कहा बजट नहीं है। जेईएन ने यह भी कहा कि गड्ढा खुदवाने के लिए लेबर काे देने के लिए भी पैसे नहीं है। लीकेज दुरुस्तीकरण में एक लाख रुपए स्वयं की जेब से खर्च कर चुका हूं।

उपभाेक्ताअाें के फाेन तक नहीं उठा रहे अधिकारी: जलदाय विभाग के अधिकारी उपभाेक्ताअाें के फाेन तक नहीं उठा रहे। नागरिकों ने बताया कि समस्या बताने के बाद कार्रवाई नहीं हाेने पर जब दुबारा फाेन किया जाता है ताे अधिकारी रिसीव ही नहीं करते। जबकि िजला कलेक्टर जाकिर हुसैन ने सभी िवभागाें के अधिकारियाें काे िनर्देश दे रखें हैं कि चाहे काेई व्यक्ति समस्या काे लेकर रात्रि के समय भी फाेन करे ताे उनकी बात धैर्य से सुनकर िनस्तारण करवाया जाए। जंक्शन के वार्ड 55 िनवासी सुरेश कुमार ने बताया िक पाइप लाइन लीकेज की सूचना देने के लिए उन्हाेंने फाेन किया ताे संबंधित अभियंता ने रिसीव नहीं िकया। इसके बाद कार्यालय में जाकर शिकायत दर्ज करवाई। इसके बावजूद भी लीकेज अभी तक दुरुस्त नहीं िकया गया है।

बजट िमलने के बाद ही हाे पाएंगे लीकेज दुरुस्त


X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना