स्कूल में दूसरी बार मिला ताले पर ताला, पुलिस से की कार्रवाई की मांग

Hanumangarh News - शहर के राजकीय बालिका उमा विद्यालय में शनिवार सुबह प्रधानाचार्य कक्ष के ताले पर एक और ताला लगा हुआ मिलने से हड़कंप...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 05:45 AM IST
Rawatsar News - rajasthan news second time in school locks on locks demands police action
शहर के राजकीय बालिका उमा विद्यालय में शनिवार सुबह प्रधानाचार्य कक्ष के ताले पर एक और ताला लगा हुआ मिलने से हड़कंप मच गया। स्कूल के ताले पर दूसरा ताला लगाने वाले शख्स ने ताले के साथ लोहे की जंजीर भी बांध रखी थी। खास बात है कि विगत 9 मार्च को भी स्कूल में बने परीक्षा कक्ष के ताले पर दूसरा ताला लगा हुआ मिला। उस समय स्कूल प्रबंधन ने उस दिन बोर्ड परीक्षा के मध्यनजर ताला तुड़वाकर परीक्षा सम्पन्न करवाई। ठीक वैसा ही वाक्या एक सप्ताह बाद दुबारा होने से विद्यालय प्रशासन सकते में आ गया। प्रधानाचार्य कक्ष में उन सभी कमरों की चाबियां रखी हुई थी जिनमें परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था की हुई थी। मौके की नजाकत को देखते हुए प्रधानाचार्य ने वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर तालों को हटवाते हुए परीक्षा शुरू करवाई। घटना की सूचना मिलने पर थाना प्रभारी मोहम्मद अनवर पुलिस जाब्ते के साथ स्कूल पहुंचे तथा स्टाफ से मामले की जानकारी ली। प्रधानाचार्य सुनीता भटेजा ने पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की। पुलिस को दी रिपोर्ट में लिखा गया है कि गत 9 मार्च को सुबह परीक्षा समय से पहले पहुंचने पर परीक्षा कक्ष के ताले पर दूसरा ताला लगा मिला वहीं शनिवार को सुबह प्रधानाचार्य कक्ष पर घटना की पुनरावृति हुई। प्रकरण की सूचना मिलने पर विधायक धर्मेंद्र मोची भी विद्यालय पहुंचे व मामले की जानकारी ली। हैरानी की बात है कि शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों को विद्यालय प्रशासन ने तुरंत अवगत करवा दिया लेकिन गंभीर मामला होने के बावजूद भी विभाग के किसी भी अधिकारी ने मौके पर पहुंचने की जहमत नहीं उठाई।

9 मार्च को भी ऐसा ही हुआ था, परीक्षार्थियों को हुई परेशानी

गत 9 मार्च के बाद शनिवार को हुई दूसरी दफा तालाबंदी की घटना से परीक्षार्थी हक्के बक्के रह गए। विद्यालय में परीक्षा देने आए विद्यार्थियों का कहना था कि बार बार हो रही ऐसी घटनाओं से मानसिक धक्का पहुंचता है। परीक्षार्थी अपनी परीक्षा पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित नहीं कर पाते हैं। शहर के मध्य में स्थित होने के बावजूद भी इस विद्यालय में ऐसी घटनाएं होना अफसोसजनक है। हालांकि विद्यालय प्रबंधन ने समय पर परीक्षा शुरू करवाई लेकिन ऐसे घटनाक्रमों से विद्यार्थियों का ध्यान भटकना स्वाभाविक है।


X
Rawatsar News - rajasthan news second time in school locks on locks demands police action
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना