पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कवि बोले...आज आदमी के भीतर आदमी नहीं

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता| हनुमानगढ़

मरुधरा साहित्य परिषद और कागद फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में वरिष्ठ साहित्यकार ओम पुरोहित कागद की जयंती के उपलक्ष्य में रविवार को जंक्शन स्थित चाणक्य एकेडमी में काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दीनदयाल शर्मा थे। वहीं अध्यक्षता भगवती पुरोहित ने की। विशिष्ट अतिथि भारती पुरोहित तथा बालकृष्ण थरेजा बंटी थे। इस मौके पर साहित्यकारों ने कागद के साथ जुड़ी यादों को साझा किया। वहीं कवि नरेश मेहन ने आज आदमी के भीतर आदमी नहीं कविता पेश की। आकाशवाणी के उदघोष राजेश चढ्ढा ने शब्द गलगला और दीनदयाल ने धूप क्यों छेड़ती हैं कविता पेश की। इस मौके पर विनोद यादव, विरेंद्र छापोला, रामकुमार भांभू, गोपाल झा, मंगलसिंह, प्रेम भटनेरी, संतोष राजपुरोहित, चैन सिंह शेखावत, सुरेंद्र सत्यम, अशोक परिहार, मनोज देपावत आदि ने ओम पुरोहित कागद के साथ बिताए पल सुनाए। वहीं कवियों का कहना था कि कागद जी हमेशा नव सृजन को प्रोत्साहित करते थे जो हमें करना है।

आयोजित काव्य गोष्ठी में उपस्थित कवि एवं श्रोता ।

ये नहरें, ये पानी मेरे काम का नहीं...

पीलीबंगा. अखिल भारतीय साहित्य परिषद व श्री जयलक्ष्मी साहित्य कला एवं नाटक मंच के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को काव्य गोष्ठी का आयोजन मंच के कला भवन में साहित्यकार निशांत की अध्यक्षता में किया गया। गोष्ठी मेंें कवि बलविंद्र भनोत ने कविता ये नहरें ये पानी मेरे काम का नहीं, विजय बवेजा ने मार्मिक कविता खुशनसीब हैं वो जिनके सिर पर है मां बाप का साया, निशांत ने मेरी बेटी को नौकरी की जरूरत है, नवदीप भनोत ने गजल गरीबों के बूढ़े अब भी घर में रहते हैं, पेश की। गोष्ठी में परिषद सदस्य ओमप्रकाश काल्या के निधन पर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की। गोष्ठी में रेशम अठवाल, मदन पारीक, पंकज खंडेलवाल, सुखविंद्र शर्मा, अशोक शर्मा, अमनदीप डेलू आदि मैजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें