वाटरवर्क्स के हाल ऐसे कि जहां से सप्लाई होता है वहीं से जानवर भी पीते है पानी

Hanumangarh News - गांव बुधवालिया में पानी सप्लाई के लिए वाटरवर्क्स बनाए गए करीब 30 साल से अधिक का समय हो चुका है लेकिन ये दिनों-दिन...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 10:10 AM IST
Nohar News - rajasthan news waterworks are such that from where the supply takes place the animals also drink water
गांव बुधवालिया में पानी सप्लाई के लिए वाटरवर्क्स बनाए गए करीब 30 साल से अधिक का समय हो चुका है लेकिन ये दिनों-दिन बदहाल होता जा रहा है। हैरानी की बात तो ये है कि लोग वाटरवर्क्स परिसर में अपने पालतू पशु बांधते हैं। भेड़, बकरियां, भैंसों व ऊंटों को यहां बैठाते हैं। ऐसे में सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि वाटरवर्क्स के हाल क्या होंगे। अचंभे की बात तो ये है कि यहीं से पानी आमजन के घरों में सप्लाई होता है जबकि यहीं पर लोग इन पशुओं को वाटरवर्क्स में बनी डिग्गी में पानी पिलाते हैं। डिग्गियों में आवारा कुत्ते नहाते रहते हैं। नतीजा ये है कि गांव में दूषित पानी सप्लाई हो रहा है। ग्रामीण परविंद्र भिडासरा, प्रभुराम भिडासरा, ख्यालीराम सिहाग, गुरुवीर सिंह, कृष्णलाल, संजय, दीवान, लालचंद, देवीलाल ने बताया कि पंप हाऊस जर्जर हालत में है जो कभी भी गिर सकता है। जबकि डिग्गी, फिल्टर आदि की सफाई तक नहीं हुई। चार दीवार भी नहीं है। जो पहले बनी थी वह क्षतिग्रस्त हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि कई बार विभागीय अधिकारियों को अवगत करवा चुके हैं मगर हल नहीं हुआ।


क्या कहते हैं अधिकारी: गांव बुधवालिया के वाटरवर्क्स का ऐस्टीमेट बनाकर भेजा गया था, मगर अब तक इसका जवाब नहीं आया। इसके बार में पता करेंगे और वाटरवर्क्स का जल्दी निर्माण करवाया जाएगा।

रणजीत ख्यालिया, एक्सईएन, पीएचडी विभाग, नोहर

X
Nohar News - rajasthan news waterworks are such that from where the supply takes place the animals also drink water
COMMENT