• Hindi News
  • Rajasthan
  • Hindon
  • जमालपुर में विवाहिता फंदे से झूली, दहेज हत्या का आरोप
--Advertisement--

जमालपुर में विवाहिता फंदे से झूली, दहेज हत्या का आरोप

Hindon News - हिंडौन ग्रामीण| गांव जमालपुर में होली की शाम एक विवाहिता ने फांसी के फंदे पर झूलकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली।...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 02:50 AM IST
जमालपुर में विवाहिता फंदे से झूली, दहेज हत्या का आरोप
हिंडौन ग्रामीण| गांव जमालपुर में होली की शाम एक विवाहिता ने फांसी के फंदे पर झूलकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। मृतका के भाई ने ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कराया गया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव ससुराल पक्ष को सुपुर्द कर दिया।

सदरथाना प्रभारी रामवीर सिंह ने बताया कि रुपावास थाने के नयागांव निवासी तारासिंह पुत्र चौखीराम नाई ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी बहन की शादी 22 जनवरी 2017 को जमालपुर के मनोज नाई के साथ हुई थी। दहेज की मांग को लेकर पति मनोज कुमार, ससुर मोहनलाल, सास इंद्रा देवी आए दिन मारपीट करते थे। तीन चार दिन पहले गर्भवती बहन पीहर आई थी तो बताया कि ससुराल पक्ष के लोग दहेज में 9 लाख रुपए लाने की मांग करते हैं। दहेज की मांग पूरी नहीं की तो होली के दिन ससुराल पक्ष के लोगों ने फांसी के फंदे पर लटकाकर उसकी बहन की हत्या कर दी। इस मामले की जांच सीओ ताराचंद कर रहे हैं।

वमनपुरा में 6 वर्षीय बालिका का अपहरण कर दुष्कर्म, हालत गंभीर, आरोपित गिरफ्तार

सूरौठ| थाना क्षेत्र के गांव वमनपुरा में 6 वर्षीय बालिका का अपहरण कर दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़ित बालिका को परिजनों ने हिंडोन के राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां से उसे जयपुर रेफर कर दिया।

थाना प्रभारी सैयद शरीफ अली ने बताया कि ग्राम वमनपुरा में 1 मार्च की रात्रि को 6 वर्षीय बालिका अपनी दादी के पास सो रही थी तो वहीं का निवासी युवक राकेश हरिजन (25) सोती हुई बालिका का घर से अपहरण कर ले गया तथा सुनसान मकान में ले जाकर दुष्कर्म किया। बालिका के पिता ने अपहरण एवं दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपित राकेश हरिजन को गिरफ्तार कर हिंडोन न्यायालय में पेश किया जहां से मजिस्ट्रेट ने उसका रिमांड लेने के निर्देश दिए हैं। घायल बालिका को हिंडोन के राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां से हालत चिंताजनक होने पर जयपुर रेफर कर दिया।

बाइक व साइकिल में आमने-सामने भिड़ंत, बालक व युवक घायल, चिंताजनक हालत में जयपुर रेफर

गुढ़ाचंद्रजी| गुढाचन्द्रजी-टोडाभीम सड़क मार्ग पर शुक्रवार को आमलीपुरा मोड़ पर बाइक व साइकिल की आमने सामने भिड़ंत में सात वर्षीय बालक तथा पंद्रह वर्षीय युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया जहां से सात वर्षीय बालक की हालत गंभीर गंभीर होने पर जयपुर रेफर कर दिया। पुलिस चौकी प्रभारी हेमेन्द्र चौधरी ने बताया कि शुक्रवार को आमलीपुरा निवासी हरी सिंह मीणा का सात वर्षीय बालक साइकिल से चौराहा पर आ रहा था। गुढाचन्द्रजी-टोडाभीम सड़क मार्ग पर आमलीपुरा मोड़ पर सामने से आ रही मोटरसाइकिल व साइकिल की भिड़ंत हो गई। हादसे में आमलीपुरा निवासी सात वर्षीय बालक रजत मीणा व बाइक सवार राहुल पुत्र धारा सिंह मीणा निवासी घाटोली गंभीर रूप से घायल हो गए।

X
जमालपुर में विवाहिता फंदे से झूली, दहेज हत्या का आरोप
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..