--Advertisement--

अस्पताल क्रमोन्नत करने के लिए सीएम को लिखे पोस्टकार्ड

स्थानीय चिकित्सालय की क्रमोन्नति के लिए ग्रामवासियों ने मुख्यमंत्री, चिकित्सा मंत्री व विधायक को डेढ़ हजार...

Dainik Bhaskar

May 04, 2018, 04:15 AM IST
अस्पताल क्रमोन्नत करने के लिए सीएम को लिखे पोस्टकार्ड
स्थानीय चिकित्सालय की क्रमोन्नति के लिए ग्रामवासियों ने मुख्यमंत्री, चिकित्सा मंत्री व विधायक को डेढ़ हजार पोस्टकार्ड लिखने का अभियान चलाकर की अनूठी पहल की है।

ग्रामवासियों ने स्थानीय प्राथमिक चिकित्सा केंद्र को सामुदायिक चिकित्सा केंद्र में क्रमोन्नत की मांग को लेकर गुरुवार से प्रतिदिन 50-50 पोस्टकार्ड लिखकर मुख्यमंत्री वसुंधराराजे, चिकित्सा मंत्री कालीचरण सर्राफ व क्षेत्रीय विधायक रामलाल गुर्जर को लगातार दस दिन तक भेजने का अभियान चलाया गया। विदित हो की पूर्व में वसुंधराराजे सिंधिया के राज में उक्त स्वास्थ्य केंद्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नत कर भवन निर्माण कार्य भी किया गया लेकिन सत्ता परिवर्तन के साथ ही पुनः प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कर दिया गया। करीब दो वर्ष पूर्व यह चिकित्सा केंद्र आदर्श चिकित्सा केंद्र में चयनित किया गया। स्थानीय प्राथमिक चिकित्सा केंद्र का आदर्श चिकित्सा केंद्र के रूप में चयनित होने पर केंद्र का भौतिक विकास तो हुआ लेकिन पर्याप्त सुविधाएं नहीं हैं। दस वर्षों से दो चिकित्सकों के पद अभी तक नहीं भरे और एक चिकित्सक डॉ भागीरथ मीणा को गुलाबपुरा से पदस्थापन कर चिकित्सा केंद्र में लगा रखा है।

इस अवसर पर सरपंच कैलाशचंद जाट, वीरबहादुर सेवग, धर्मीचंद गर्ग, जगदीश वैष्णव, कृष्णगोपाल टेलर, अनिल शर्मा, गौतम चपलोत, कमलेश पुरोहित व राकेश टेलर सहित ग्रामवासी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री राजे, चिकित्सा मंत्री सर्राफ और विधायक के नाम 1500 पोस्टकार्ड लिखकर भेजेंगे ग्रामीण

हुरड़ा. अस्पताल को क्रमोन्नत करने के लिए मुख्यमंत्री के नाम पोस्टकार्ड लिखते ग्रामीण।

X
अस्पताल क्रमोन्नत करने के लिए सीएम को लिखे पोस्टकार्ड
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..