Hindi News »Rajasthan »Itawah» परिवार कल्याण के लक्ष्य पूर्ण करें : गुप्ता

परिवार कल्याण के लक्ष्य पूर्ण करें : गुप्ता

इटावा. चिकित्साकर्मियों की बैठक में निर्देश देते चिकित्साधिकारी। भास्कर न्यूज| इटावा सामुदायिक चिकित्सालय...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 06, 2018, 02:20 AM IST

इटावा. चिकित्साकर्मियों की बैठक में निर्देश देते चिकित्साधिकारी।

भास्कर न्यूज| इटावा

सामुदायिक चिकित्सालय परिसर इटावा में क्षेत्र के चिकित्साकर्मियों की ब्लॉक स्तरीय बैठक सोमवार को ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी सतीश खंडेलवाल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में जिला उपमुख्य स्वास्थ्य अधिकारी गिरधर गुप्ता ने ब्लॉक क्षेत्र में हुए मासिक कार्यों की प्रगति जांची व चिकित्साकर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इस दौरान गुप्ता ने क्षेत्र के चिकित्सा केंद्रों की सभी गतिविधियों का जांचा एवं ममता कार्ड एवं अन्य रजिस्टरों में सभी कॉलम की पूर्ति सही तरीके से करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि सभी महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता ईसीटीएस व अन्य गतिविधियों की फीडिंग जल्द से जल्द करवायें ताकि समय पर लक्ष्य तय किये जा सकें। उन्होंने कहा कि ईसीटीएस कार्य में लापरवाही बरतने पर नोटिस जारी किये जाए साथ ही उन्होंने जिन चिकित्सा संस्थानों के परिवार कल्याण के लक्ष्य पूर्ण नहीं किये गए हैं उनको जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। बीसीएमओ सतीश खंडेलवाल ने अधिक से अधिक नसबंदी ऑपरेशन दो बच्चों पर करवाये जाने हेतु प्रेरित करने पर अधिक बल दिया। बच्चों में अंतर रखने हेतु आईयूसीडी पीपीआईयूडी लगवाने पर जोर दिया व बताया कि इसकी सुविधा सीएचसी इटावा,खातौली सहित अन्य चिकित्सा केंद्रों पर उपलब्ध है। खंडेलवाल ने मौसमी बीमारियों पर निगरानी रखने एवं लक्ष्यों को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में जिला कार्यक्रम प्रबंधक नरेन्द्र कुमार वर्मा ने चिकित्सा गतिविधियों पर प्रकाश डालते हुए समय पर लक्ष्य पूर्ण करने पर जोर दिया। डीईओ रईस बाबू ने चिकित्सा गतिविधियों की रिपोर्ट भरने के बारे में जानकारी दी। बैठक में जिला नोडल हारून सहित क्षेत्र के चिकित्सक एवं समस्त महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता उपस्थित थी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Itawah

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×