• Hindi News
  • Rajasthan
  • Itawah
  • इटावा में नवीन बस स्टैंड पर सुविधाओं के बाद भी नहीं हो रहा बसों का ठहराव
--Advertisement--

इटावा में नवीन बस स्टैंड पर सुविधाओं के बाद भी नहीं हो रहा बसों का ठहराव

Itawah News - नगर में सरकार द्वारा करीब 15 वर्ष पूर्व कोटा रोड पर लाखों रुपए की राशि खर्च कर यात्रियों की सुविधायुक्त नवीन बस...

Dainik Bhaskar

Mar 11, 2018, 02:35 AM IST
इटावा में नवीन बस स्टैंड पर सुविधाओं के बाद भी नहीं हो रहा बसों का ठहराव
नगर में सरकार द्वारा करीब 15 वर्ष पूर्व कोटा रोड पर लाखों रुपए की राशि खर्च कर यात्रियों की सुविधायुक्त नवीन बस स्टैंड निर्माण करवाया था, लेकिन बस स्टैंड पर नियमित बसों का ठहराव नहीं किए जाने के कारण बस स्टैंड वीरानी के साए में है। नगरपालिका बसों के ठहराव के निर्णय के बाद यहां पर 25 लाख की लागत से आधुनिक शौचालय का भी यात्रियों की सुविधा के लिए निर्माण करा चुकी है। इसके अलावा बस स्टैंड परिसर को भी ठीक कराया जा चुका, लेकिन इस बस स्टैंड का उपयोग नहीं होने व यहां पर बसों का ठहराव नहीं होने के चलते यह बस स्टैंड असामाजिक तत्वों का डेरा बनता जा रहा है। बस स्टैंड क्षतिग्रस्त हालत में है। गत वर्ष नगरपालिका द्वारा बस स्टैंड की दशा सुधारी थी। उसके बाद करीब एक - डेढ़ महीने बसों का ठहराव नवीन बस स्टैंड पर हुआ था, लेकिन लोगों को नवीन बस स्टैंड पर जाने में परेशानी होने व रोडवेज को पर्याप्त राजस्व नहीं मिलने के चलते बसों का ठहराव पुराने बस स्टैंड पर शुरू कर दिया।

नगर में पुराने बस स्टैंड पर नगर की बढ़ती आबादी व यात्रियों के बढ़ते दबाव के बाद छोटा पड़ता जा रहा है वहीं इसके अलावा इस पर अव्यवस्थाओं के चलते यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है । नगर में वर्तमान बस स्टैंड मुख्य बाजार के यहां है वहीं यहां पर जगह की कमी होने के कारण वाहन चालकों को बसें खड़ी करने में भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। बस स्टैंड के अंदर बसों को लाने व ले जाने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसके चलते कई बार कस्बे में जाम की स्थिति पैदा हो जाती है। वहीं इस बस स्टैंड में जहां यात्रियों की बैठने से लेकर सुविधाओं का अभाव है। वहीं सुअर और आवारा जानवर यात्रियों के लिए परेशानी का कारण बनते हैं। नगरवासी भी नगर में नवीन बस स्टेंड पर बसों का ठहराव को लेकर कई बार सीएलजी व अन्य बैठकों में निर्णय ले चुके हैं।


इटावा 4 - इटावा बस स्टैंड पर बसों का ठहराव नहीं होने से वीरान पड़ा बस स्टैंड

X
इटावा में नवीन बस स्टैंड पर सुविधाओं के बाद भी नहीं हो रहा बसों का ठहराव
Astrology

Recommended

Click to listen..