• Home
  • Rajasthan News
  • Etawah News
  • प्रदेशव्यापी आह्वान पर अटल सेवा केन्द्र बंद रहे
--Advertisement--

प्रदेशव्यापी आह्वान पर अटल सेवा केन्द्र बंद रहे

राजस्थान सरपंच संघ के प्रदेशव्यापी आह्वान पर कस्बे सहित करवाड़, डुंगरली, शहनावदा, ख्यावदा पंचायतों पर ताले लगे...

Danik Bhaskar | Feb 23, 2018, 02:45 AM IST
राजस्थान सरपंच संघ के प्रदेशव्यापी आह्वान पर कस्बे सहित करवाड़, डुंगरली, शहनावदा, ख्यावदा पंचायतों पर ताले लगे रहे। कस्बे के अटल सेवा केन्द्र पर उपसरपंच शंकरलाल सेन के नेतृत्व में ताला ठोका गया।

ग्राम पंचायतों पर ताला लगा रहने से ग्राम सचिव व सहायक सचिव को अटल सेवा केन्द्र के बाहर बैठ कर ग्रामीणों का कार्य करना पड़ा। इटावा पंचायत के सरपंच संघ के अध्यक्ष तेजमल आर्य ने बताया कि विभिन्न मांगों को लेकर अटल सेवा केंद्रों पर ताला लगाया गया है। ई-टेंडरिंग व ई-पंचायत सिस्टम को समाप्त किया जाए। दिए गए 10 लाख की स्वीकृति वापस कर दी गई, उसे पुन: बढ़ाया जाए। सरपंचों का मानदेय बढ़ाकर दिया जाए। पंचायत सहायक के मानदेय के लिए अलग से बजट बनाया जाए। मांगों को लेकर 26 फरवरी को सरपंच संघ के नेतृत्व में विधानसभा का घेराव किया जाएगा।

सुल्तानपुर . पंचायत समिति मुख्यालय पर गुरुवार को सरपंच संघ द्वारा समस्याओं के समाधान नहीं होने पर आंदोलन को लेकर मुख्यमंत्री, मुख्यसचिव, पंचायत राज मंत्री व अतिरिक्त मुख्य सचिव के नाम विकास अधिकारी जेपी मीणा को ग्रामपंचायतों में तालाबंदी की सूचना के लिए ज्ञापन सौंपा। सुल्तानपुर सरपंच मांगीलाल, झाडगांव सरपंच ओमप्रकाश मीणा, बनेठिया सरपंच जानकीबाई, बूढादीत सरपंच गिरिजा मीणा व दीगोद सरपंच धनराज मेघराज ने बताया कि पंचायती राज संस्थाओं के सुदृढ़ीकरण गरीब व पिछड़ी जनता के उत्थान ग्राम पंचायत के संस्था प्रधान सरपंचों के अधिकारों के लिए तीन वर्षों से समस्याओं के समाधान नहीं होने से आक्रोशित सरपंच संघ द्वारा आंदोलन किया जा रहा है। जिसके तहत गुरुवार से ग्रामपंचायतों पर तालाबंदी कर दी गई। 26 फरवरी को विधानसभा पर विशाल प्रदर्शन महापड़ाव डाला जाएगा।

सीमल्या . सरपंच संघ द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर संघ के प्रदेशव्यापी आह्वान पर सरपंचों द्वारा किए जा रहे विरोध के चलते गुरुवार को ग्राम पंचायत सीमल्या सरपंच राजेश नागर द्वारा पंचायत मुख्यालय स्थित सेवा केन्द्र पर ताला लगाकर विरोध जताया गया। इस दौरान वार्ड पंच चन्द्रेश नागर, कनिष्ठ लिपिक अफसाना शेख, किशन वैष्णव, बनवारी, नरेश आदि मौजूद थे।

पीपल्दा . कस्बे में अटल सेवा केन्द्र पर ताला लगाते उपसरपंच।

सुल्तानपुर . पंचायत समिति मुख्यालय पर विकास अधिकारी को ज्ञापन सौपते सरपंच।