इटावाह

--Advertisement--

इटावा को स्वच्छ बनाने के लिए आमजन की भागीदारी जरूरी

नगरपालिका इटावा में स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर यूथ पावर ग्रुप सदस्यों व व्यापार मंडल सदस्यों की बैठक ईओ नरपतसिंह...

Dainik Bhaskar

Jan 15, 2018, 02:45 AM IST
नगरपालिका इटावा में स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर यूथ पावर ग्रुप सदस्यों व व्यापार मंडल सदस्यों की बैठक ईओ नरपतसिंह राजपुरोहित की अध्यक्षता में हुई। बैठक में स्वच्छ सर्वेक्षण में इटावा नगरपालिका के अधिक अंक प्राप्त करने के लिए कार्य योजना बनाई गई।

ईओ राजपुरोहित ने कहा कि नगर को स्वच्छ व सुंदर बनाने की जिम्मेदारी प्रत्येक नागरिक की है। सभी को मिलकर काम करना होगा। नगर के वार्डों में गंदगी को दूर करने के लिए कर्मचारी, स्वच्छता दूत के साथ साथ आमजन को भी भागीदार बनना होगा तभी हम नगर को स्वच्छ बनाकर स्वच्छ सर्वेक्षण में अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं।

व्यापार महासंघ अध्यक्ष राघवेंद्र कौशिक ने नगर में प्रत्येक दुकान व घरों में कचरा पात्र रखने तथा गंदगी नहीं फैलाने पर जोर दिया। यूथ पावर अध्यक्ष व स्वच्छता दूत मनीष पंकज ने इटावा नगर को सर्वेक्षण में प्रथम स्थान पर लाने के लिए टीम भावना से कार्य करने एवं लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाने पर जोर दिया। विष्णु गोयल ने पानी की टंकियों व सुविधा घरों के आस पास स्वच्छता बनाने पर जोर दिया। मोहनलाल बैरवा ने वार्ड 19 में स्वच्छता के लिए गंदगी वाले स्थान पर मिट्टी डालने के लिए सुझाव दिया।

राकेश पारेता ने नगर में सार्वजनिक स्थानों पर लगे पोस्टरों को हटाने के लिए कहा। देवेंद्र जैन ने दुकानों पर साफ सफाई का कचरा बाहर नहीं फेंककर डस्टबिन में डालने को कहा। इंद्र जंगम ने स्वच्छता रैली के माध्यम से लोगों को जागरूक करने पर जोर दिया। बैठक में ईओ राजपुरोहित ने बताया कि नगर में स्वच्छता के लिए कचरा पात्रों की जगहों का निर्धारण किया गया, सुअरों को पकड़कर नगर से दूर भेजने के लिए सुअर पालकों को निर्देशित किया। प्रत्येक दुकान व घर में हरे व लाल रंग के कचरा पात्र रखने की कार्य योजना बनाई गई। उन्होंने बताया कि जल्द इटावा में स्वच्छ सर्वेक्षण होने जा रहा है और हमारा कर्तव्य है कि हम सभी इटावा को नंबर 1 रैंकिंग लाये इसलिए सभी अपने नगर व अपने वार्डों को स्वच्छ रखे।

बैठक में भुवनेश परिहार, नरेश खंडेलवाल, दीपक सोनी, अनुराग गौतम, हनुमान सुमन, भूपेंद्र मित्तल, डीके जैन, निजाम शेख, हरिओम पारेता, इंद्र जंगम, राकेश पारेता, रईश पठान, मोहनलाल बैरवा, मनीष पंकज सहित कई गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

X
Click to listen..