• Hindi News
  • Rajasthan
  • Itawah
  • नहरी पानी छोड़ने की मांग को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन, चक्काजाम की दी चेतावनी
--Advertisement--

नहरी पानी छोड़ने की मांग को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन, चक्काजाम की दी चेतावनी

ब्रांच कैनाल की मुगेंना वितरिका से नहरी पानी छोड़ने की मांग को लेकर सोमवार को वितरिका क्षेत्र के किसानों ने उपखंड...

Dainik Bhaskar

Feb 20, 2018, 02:55 AM IST
नहरी पानी छोड़ने की मांग को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन, चक्काजाम की दी चेतावनी
ब्रांच कैनाल की मुगेंना वितरिका से नहरी पानी छोड़ने की मांग को लेकर सोमवार को वितरिका क्षेत्र के किसानों ने उपखंड अधिकारी कार्यालय पहुंचकर नहरी पानी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया व समस्या निराकरण के लिए उपखंड अधिकारी कार्यालय में ज्ञापन दिया।

किसानों ने बताया कि इटावा ब्रांच कैनाल की मुगेंना वितरिका से बिनायका, डोरली, गणेशगंज, दूधली, रनोदिया माईनर को पानी का रोटेशन बनाने के लिए गत एक फरवरी से बंद कर रखा हैं।

इसके तहत अब 16 फरवरी से इस वितरिका को रोटेशन से चलाया जाना था लेकिन आज तक भी वितरिका को नही खोला गया हैं । इसके चलते पानी के अभाव में फसलें सूखने की स्थिति में पहुंच गई हैं लेकिन वितरिका को खोलने को लेकर अधिकारियों द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा हैं।

इससे अब किसानों के सामने फसल बचाने को लेकर संकट खड़ा हो गया हैं। उन्होंनें कहा कि 24 घंटे में किसानों की समस्या का समाधान नहीं किया गया तो किसानों द्वारा बिनायका चौराहे पर चक्काजाम कर प्रदर्शन किया जाएगा।

इस दौरान किसानों ने उपजिला प्रमुख मनोज शर्मा को भी अपनी समस्याएं बताते हुए किसानों की समस्याओं का निराकरण करवाने की मांग की। ज्ञापन देने वालों में जल उपयोगिता संगम अध्यक्ष हरिप्रकाश मीणा,सुनील ढ़ोगरा,बाबूलाल,ओमप्रकाश मीणा, हरगोंविद परालिया,चंद्र प्रकाश, लेखराज, धनराज, रामगोपाल, मुरलीधर, पुरुषोत्तम, सत्यनारायण, रामनिवास, नंद बिहारी, राजाराम, बद्रीलाल, भैरूलाल सहित बड़ी संख्या में किसान मौजूद थे।

इटावा. नहरी पानी को लेकर एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन करते किसान।

नहरी पानी की मांग को लेकर बिनायका में चक्का जाम आज

गणेशगंज|
नहरी पानी की मांग को लेकर बिनायका गांव के किसान आज दुधली सड़क मार्ग पर चक्का जाम करेगे। इसके लिए बिनायका, मूंगेना, मूडली, किश्नवास,नलावता, बिजावता गांव के किसानों ने रविवार को उपखंड कार्यालय, पुलिस थाना, सीएडी विभाग के कार्यालयों में सूचना दी गई। वही ज्ञापन में लिखा की मूगेंना डिस्ट्रीब्यूटरी सहित अन्य कई माइनरों को नहीं खोला गया तो सोमवार को 12 बजे बाद कोटा श्योपुरा राजमार्ग को जाम किया जाएगा।

X
नहरी पानी छोड़ने की मांग को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन, चक्काजाम की दी चेतावनी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..