इटावाह

--Advertisement--

राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर मे संभागियों ने किया श्रमदान

इटावा| राष्ट्रीय सेवा योजना ईकाई 2 स्तर का तृतीय एक दिवसीय शिविर का आयोजन सोमवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय...

Dainik Bhaskar

Feb 20, 2018, 02:55 AM IST
इटावा| राष्ट्रीय सेवा योजना ईकाई 2 स्तर का तृतीय एक दिवसीय शिविर का आयोजन सोमवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय इटावा में प्रधानाचार्य रामप्रसाद परालिया की अध्यक्षता में किया गया। मुख्य अतिथि मोहनलाल पारेता एवं मुख्य अतिथि बृज सुंदर मीणा, लेखराज नागर भी उपस्थित रहे। प्रधानाचार्य परालिया ने कहा कि विद्यार्थियों में शिक्षा के साथ समाज की सेवा के लिए इन शिविरों का आयोजन छात्र जीवन में महत्वपूर्ण कड़ी है।

यह शिविर उनको एक संस्कारित नागरिक बनाने में महत्वपूर्ण योगदान देंगे। इससे यह देश की भावी पीढ़ी देश व समाज के हित कार्य कर सकेगी। उन्होंने शिविर से प्राप्त ज्ञान को जीवन में उतारने के लिए प्रेरित किया। मुख्य अतिथि पारेता ने कहा कि विद्यार्थियों को अपने कर्तव्य के प्रति सजग रहना चाहिए तथा उच्च शिक्षा के साथ साथ समाज सेवा का कार्य करते हुए सभ्य नागरिक बनना चाहिए।

प्रभारी शंकरलाल जांगिड़ ने बताया कि शिविर में स्वयंसेवकों ने स्वच्छता अभियान के अंतर्गत विद्यालय परिसर के भगत सिंह पार्क की साफ. सफाई की और स्वच्छता रैली आयोजित की गई। साथ ही बस्ती में श्रमदान कार्य के दौरान अवरुद्ध नालियों की साफ. सफाई का कार्य भी किया गया।

X
Click to listen..