• Hindi News
  • Rajasthan
  • Itawah
  • पानी के विवाद में कुल्हाड़ी मारकर किसान की हत्या
--Advertisement--

पानी के विवाद में कुल्हाड़ी मारकर किसान की हत्या

Itawah News - इटावा थाना क्षेत्र के झाड़ोल गांव में शनिवार सुबह करीब 6 बजे खेत में पानी लेने के विवाद दो पक्षों में झगड़ा हो गया।...

Dainik Bhaskar

Feb 04, 2018, 03:00 AM IST
पानी के विवाद में कुल्हाड़ी मारकर किसान की हत्या
इटावा थाना क्षेत्र के झाड़ोल गांव में शनिवार सुबह करीब 6 बजे खेत में पानी लेने के विवाद दो पक्षों में झगड़ा हो गया। एक पक्ष के लोगों ने धारदार हथियार से हमलाकर किसान की हत्या कर दी। घटना की जानकारी पाकर इटावा पुलिस मौके पर पहुंची। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर फरार हो गए। गांव में तनाव को देखते हुए अतिरिक्त फोर्स तैनात कर दिया गया है।

थाना प्रभारी संजय रॉयल ने बताया कि धनपाल पुत्र प्रभुलाल गुर्जर की ओर से दर्ज एफआईआर के मुताबिक, उसका भाई रामनिवास (30) सुबह खेत पर फसल को पानी दे रहा था। पास के खेत वाले रघुवीर पुत्र प्रहलाद व उसके भाई दौलत, रामसिंह, महावीर गुर्जर वहां पहुंचे और धोरे के पानी को लेकर गाली-गलौज करने लगे। कहासुनी इतनी बढ़ गई कि रघुवीर पक्ष के लोगों ने रामनिवास पर कुल्हाड़ी व लकड़ियों से हमला कर दिया। बुरी तरह घायल रामनिवास की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना पर डीएसपी भोजराज सिंह व थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे। शव को इटावा चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया।

मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। इस मामले में इटावा पुलिस ने धारा 302 में मामला दर्ज कर जांच कर शुरू कर दी है। घटना के बाद मौके पर कोटा से एफएसएल की टीम पहुंची, जिसने घटनास्थल का निरीक्षण किया और मौके से साक्ष्य जुटाए। बाद में कोटा ग्रामीण एएसपी गोपाल सिंह कानावत भी मौके पर पहुंचे। घटनास्थल का निरीक्षण किया। मृतक के परिवारजनों से जानकारी ली। रामनिवास गुर्जर की मौत से गांव में तनाव हो गया। चूंकि मृतक के घर के पास ही आरोपियों का मकान है, इसलिए वहां पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया। इटावा थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों परिवारों के मकान आसपास में ही हैं। प|ी की बीमारी से हो गई थी मौत, दोनों बच्चे हुए अनाथ: रामनिवास की प|ी की एक साल पहले ही बीमारी से मौत हो गई थी। उसके दो बच्चे हैं। बड़ी बेटी दिव्या (5) और छोटा बेटा कुलदीप (3)। बेटे कुलदीप ने ही पिता को मुखाग्नि दी।

इटावा. रामनिवास

इटावा. रामनिवास की हत्या के बाद परिजन से जानकारी लेते थानाधिकारी।

खेत पर काम कर रहे किसान को कीड़े ने काटा, मौत

मोड़क गांव. गोपाललाल।

मोड़क स्टेशन/मोड़क गांव. थाना क्षेत्र के मिण्याखेड़ी गांव में खेत पर कृषि कार्य करने गए किसान की जहरीले कीड़े के काटने से मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। एसएचओ रवीश सामरिया ने बताया कि पीपल्दा पंचायत के मिण्याखेड़ी गांव निवासी गोपाल (48) पुत्र देवीलाल मीणा शुक्रवार रात को खेत पर गया था। रात को कृषि कार्य के दौरान गोपाल के किसी जहरीले कीड़े ने काट लिया। आसपास के खेतों पर काम करने वाले किसानों की सूचना पर परिजन गोपाल को मोड़क अस्पताल ले गए। यहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

X
पानी के विवाद में कुल्हाड़ी मारकर किसान की हत्या
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..