Hindi News »Rajasthan »Itawah» स्कूलों के निजीकरण का विरोध, इटावा में प्रदर्शन

स्कूलों के निजीकरण का विरोध, इटावा में प्रदर्शन

इटावा . विद्यालयों को पीपीपी मोड पर देने को लेकर विरोध जताते समिति सदस्य। भास्कर न्यूज | इटावा शिक्षा, चिकित्सा...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 09, 2018, 03:05 AM IST

इटावा . विद्यालयों को पीपीपी मोड पर देने को लेकर विरोध जताते समिति सदस्य।

भास्कर न्यूज | इटावा

शिक्षा, चिकित्सा बचाओ जन अभियान समित ने प्रांतीय आह्वान पर समिति संयोजक बाबूलाल बलवानी के नेतृत्व में गुरुवार को मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को पीपीपी मोड के तहत विद्यालयों के निजीकरण के निर्णय को रद्द करने को लेकर ज्ञापन दिया।

समिति सहसंयोजक मुकुट जंगम ने बताया कि सरकार ने सार्वजनिक निजी सहभागिता पीपीपी मोड के तहत प्रथम चरण में राज्य के 300 राजकीय विद्यालयों को इसमें देने का निर्णय लिया है, इसमें राजकीय माध्यमिक विद्यालय सीनोता ब्लॉक इटावा का भी नाम है। पूर्व में बीस हजार से अधिक राजकीय विद्यालयों को एकीकरण के नाम पर बंद करना और अब राजकीय विद्यालयों को शिक्षा व्यापारियों को बेचने की प्रक्रिया से यह जाहिर हो रहा है कि राज्य सरकार अपने इस महत्वपूर्ण लोक कल्याणकारी उत्तरदायित्व को वहन करने से पीछे हट रही है। सरकार का यह कृत्य अनुचित एवं जन विरोधी है राजकीय विद्यालयों का निजीकरण करने से आमजन के हितों पर कुठाराघात होगा। शिक्षा का अधिकार निष्प्रभावी होगा। समिति के सदस्य धनराज मीणा ने बताया कि एक लोक कल्याणकारी राज्य की अवधारणा तथा आमजन की आकांक्षाओं के अनुरूप विद्यालयों को पीपीपी मोड के तहत बेचने के निर्णय को तुरंत वापस लिया जाए। आवश्यकतानुसार नए विद्यालय खोले जाएं और संचालित विद्यालयों को सुदृढ़ किया जाए। विद्यालयों की नीलामी प्रक्रिया पर तुरंत रोक लगाई जाए अन्यथा आंदोलन तेज किया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में बाबूलाल बलवानी, अशोक लोदवाल, दुर्गाशंकर बैरवा, चन्द प्रकाश बैरवा, शमां परवीन, धनराज मीणा, सूरजमल बैरवा, मोहनलाल बैरवा, सुरेश महावर, लोकेश मीणा, समीउलाह खान, युधिष्ठिर मेघवाल, सुरेश कुमार मेहरा, सुरेन्द्र बैरवा, धूलीचंद बैरवा, जगदीश मीणा, ललित मीणा, शिवराज बैरवा, रामावतार मीणा, धनराज मीणा, राजेश लोदवाल, प्रेमचंद मीणा, बाबूलाल मीणा, महावीर मीणा, वेदप्रकाश मीणा, ओमप्रकाश प्रजापति आदि सदस्य उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Itawah

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×