Hindi News »Rajasthan »Itawah» ग्रामीणों के लिए नहर में पानी छोड़ो: प्रधान ऊपर के अफसरों से बात कीजिए: एईएन

ग्रामीणों के लिए नहर में पानी छोड़ो: प्रधान ऊपर के अफसरों से बात कीजिए: एईएन

प्रधान सरोज मीणा ने शनिवार को क्षेत्र की ग्राम पंचायत बंबूलिया क्षेत्र के गांवों का दौरा कर ग्रामीणों की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 11, 2018, 03:50 AM IST

ग्रामीणों के लिए नहर में पानी छोड़ो: प्रधान 
ऊपर के अफसरों से बात कीजिए: एईएन
प्रधान सरोज मीणा ने शनिवार को क्षेत्र की ग्राम पंचायत बंबूलिया क्षेत्र के गांवों का दौरा कर ग्रामीणों की समस्याएं जानी। इस दौरान राजपुरा गांव पहुंचने पर ग्रामीणों ने प्रधान सरोज का स्वागत कर सम्मान किया।

जनसुनवाई के दौरान किसानों ने प्रधान को बताया कि पंचायत क्षेत्र में जंगली जानवरों का आतंक बना हुआ है। फसलों को बचाना मुश्किल हो रहा है व नहरों में पानी नहीं है फसलें सूखने के कगार पर हैं। इस पर प्रधान सरोज मीणा ने सीएडी एईएन मेवलिया से मोबाइल पर चर्चा कर इस क्षेत्र में पूर्ण क्षमता से नहरी पानी चलाने की बात कही। इस पर एईएन ने बताया उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार नहरी पानी वितरण की व्यवस्था हमारे हाथ में नहीं है।

इस पर प्रधान ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि या तो तुरंत प्रभाव से नहरों में पानी छोड़े नहीं तो जनता की नाराजगी झेलने के लिए तैयार रहें। प्रधान सरोज मीणा ने कहा किसानों के साथ मिलकर सरकार व प्रशासन के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। वहीं प्रधान ने ग्रामीणों को बताया कि जंगली जानवरों से फसल के बचाव के लिए सरकार से विकास अधिकारी के माध्यम से मांग की है कि नरेगा के कार्यों में फसल बचाव के लिए होने वाली तार फैंसिंग को शामिल किया जाए। ग्रामीणों द्वारा शौचालय व आवास संबंधी शिकायतों के लिए प्रधान ने ग्राम सचिव लक्ष्मण सिंह को निर्देश दिए कि ग्रामीणों की समस्याओं को पंचायत मुख्यालय पर बैठकर बिना भेदभाव के निस्तारण करें। इस दौरान बंबूलियां सरपंच बृजमोहन शर्मा, पंचायत समिति सदस्य सीताराम नागर, एडवोकेट सत्यनारायण मीणा, पंचायत समिति सदस्य सत्यनारायण मीणा, सचिव कांताप्रसाद मीणा, नगर अध्यक्ष रोशन केवट, कांशीराम बैरवा, बृजमोहन मीणा, छीतरलाल मीणा, जगदीश आमल्दा सहित गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

नहरों का लिया जायजा

प्रधान सरोज मीणा ने शनिवार को नहरी क्षेत्र का जायजा लिया। इस दौरान गेंता डिस्ट्रीब्यूटरी में नहरें सूखी पड़ी हुई थी। किसानों की फसलें पानी के अभाव में सूखने की कगार पर हैं, लेकिन फिर सीएडी विभाग किसानों की नहरी पानी की समस्या पर कोई ध्यान नहीं दे रहा। उन्होंने कहा कि तीन दिन के अंदर नहरी पानी व्यवस्था को दुरुस्त नहीं किया गया तो ज्ञापन देकर धरना व प्रदर्शन किया जाएगा।

इटावा . ग्राम पंचायत बंबूलिया में ग्रामीणों की समस्या जानतीं प्रधान सरोज।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Itawah

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×