Hindi News »Rajasthan »Itawah» धार्मिक स्थल के गेट को हटाने को लेकर विवाद, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

धार्मिक स्थल के गेट को हटाने को लेकर विवाद, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

इटावाबाईपास स्थित एक धार्मिक स्थल पर गेट लगाने के मामले को लेकर मंगलवार को उस समय विवाद बढ़ गया जब कुछ लोग सरकारी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 10, 2018, 03:51 AM IST

इटावाबाईपास स्थित एक धार्मिक स्थल पर गेट लगाने के मामले को लेकर मंगलवार को उस समय विवाद बढ़ गया जब कुछ लोग सरकारी भूमि पर अतिक्रमण को हटाने को लेकर एसडीएम को ज्ञापन देने पहुंचे।

जब कुछ लोग धार्मिक स्थल की ओर बढ़ने लगे तो पुलिस से झड़प हो गई। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो लोगों ने भी पथराव शुरू कर दिया।

नवनिर्मित बाईपास पर एक धार्मिक स्थान हैं। इसके लिए सरकार द्वारा 1.85 हैक्टर भूमि आरक्षित कर रखी हैं लेकिन अभी कुछ दिन पूर्व एक पक्ष द्वारा गेट का निर्माण कराया जा रहा था। इसके दो पिलर बनाए जा रहे थे। इसे दूसरे पक्ष ने अतिक्रमण बताया। प्रशासन द्वारा गेट निर्माण कार्य को बंद करवा दिया था तथा पक्ष द्वारा उक्त निर्माण को हटाने का आश्वासन भी दे दिया था। लेकिन कार्य को धीमी गति से हटाने के विरोध में मंगलवार को दूसरे पक्ष के कुछ संगठनों ने विरोध किया। साथ ही एसडीओ को जल्द अतिक्रमण हटाने हटाने की मांग को लेकर अंबेडकर सर्किल पर एक घंटे तक प्रदर्शन किया। इसी बीच झड़प में 2-3 पुलिसकर्मी 5-6 कार्यकर्ताओं के चोटें आईं। घटना के बाद उपखंड अधिकारी संजीव कुमार शर्मा,तहसीलदार मोहनलाल प्रतिहार, ईओ नरपतसिंह राजपुरोहित,नगरपालिका अध्यक्ष धर्मेंद्र आर्य, उपाध्यक्ष भरत पारेता कोटा रोड बाईपास पर पहुंचे जेसीबी मशीन से निर्माण ध्वस्त कर दिया। शर्मा ने बताया कि उक्त भूमि का सीमाज्ञान कराया जाएगा। इसके बाद ही इस पर निर्माण कार्य किया जा सकता हैं। वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद कोटा पुलिस अधीक्षक राजीव पंचार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल सिंह कानावत इटावा पहुंचे और उन्होंने घटना की जानकारी ली।

उधर, इटावा में मंगलवार को एक पक्ष के लोगों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों को निलंबित करने भूमि की जल्द से जल्द पैमाइश करने की मांग को लेकर बुधवार को इटावा नगर में बंद का आह्वान किया हैं। बाजार बंद के साथ स्कूल भी बंद रखने का आह्वान किया है।

धार्मिक स्थल के विवाद के बाद कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज करते पुलिसकर्मी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Itawah

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×