Hindi News »Rajasthan »Itawah» 32 समाजों के भूखंड बहाली पर सीएम ने कृपलानी से फोन पर बात की, कहा-मामले का जल्दी समाधान हो

32 समाजों के भूखंड बहाली पर सीएम ने कृपलानी से फोन पर बात की, कहा-मामले का जल्दी समाधान हो

एयरपोर्ट पर सीएम को सर्व समाज भूखंड बहाली संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने ज्ञापन दिया। यहां पहुंचे 32 समाजों के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 08, 2018, 03:55 AM IST

32 समाजों के भूखंड बहाली पर सीएम ने कृपलानी से फोन पर बात की, कहा-मामले का जल्दी समाधान हो
एयरपोर्ट पर सीएम को सर्व समाज भूखंड बहाली संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने ज्ञापन दिया। यहां पहुंचे 32 समाजों के प्रतिनिधियों ने कहा कि आपसे मुलाकात के बावजूद अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। इसके बाद सीएम के साथ उनकी गाड़ी में चर्चा के दौरान स्थानीय विधायक भवानी सिंह राजावत, प्रहलाद गुंजल व संदीप शर्मा ने भी इस मुद्दे की गंभीरता से उन्हें अवगत कराया।

गाड़ी से ही सीएम ने नगरीय विकास मंत्री श्रीचंद कृपलानी व जयपुर में अपने अधिकारियों को फोन किया और नाराजगी भी जताई कि 6 माह से यह मामला चल रहा है, अब तक कोई हल क्यों नहीं निकल पाया? उन्होंने निर्देश दिए कि 3 दिन में हर हाल में इस मुद्दे को हल कर दिया जाए। उन्हें बताया गया कि यह मामला मंत्रिमंडलीय उपसमिति के स्तर का है, उप समिति ही इसमें अब कुछ कर सकती है। इस पर सीएम ने इसका भी समाधान अधिकारियों को बताया। विधायकों ने उम्मीद जताई कि अगले कुछ दिन में इस मसले का समाधान हो जाएगा।

मुख्यमंत्री ने मंडाना क्षेत्र से आए किसानों की चंबल से नहरी पानी की मांग पर कलेक्टर से चर्चा की और निर्देश दिए कि इसकी एक प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार करके भेजें। चर्चा के दौरान बजरी का भी मुद्दा आया।

साथ ही आगामी दिनों में कोटा में प्रस्तावित लोकार्पण-शिलान्यास की तारीख तय करने पर भी बात हुई। एयरपोर्ट पर वीर गुर्जर महासभा के बैनर तले बेघर पशुपालकों के लिए आवासीय योजना बनाने की मांग रखी, इस पर उन्होंने यूआईटी अध्यक्ष को मामले को देखने को कहा।

एयरपोर्ट पर पुलिस ने कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए हुए थे, अंदर घुसने को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं की पुलिस से कहासुनी भी होती रही। दोपहर में जैसे ही कोटा से जयपुर वाली फ्लाइट का समय हुआ तो उसके यात्री आने लगे। एक बारगी पुलिस ने इन्हें भी रोक लिया, बाद में जब एयरपोर्ट प्रबंधन ने बताया तो यात्रियों को आने दिया। फ्लाइट भी कुछ देर से कोटा आ सकी।

फॉरेस्ट्री कॉलेज स्टूडेंट्स ने सीएम को सौंपा ज्ञापन

झालावाड़ फॉरेस्ट्री कॉलेज के स्टूडेंट्स एयरपोर्ट पर जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान भाजपा नेता प्रकाश जैन दीपपुरा के नेतृत्व में सीएम से मिले। उन्होंने सीएम से एसीएफ व रेंजर भर्ती में 100 फीसदी रिजर्वेशन की मांग की। सीएम ने इस दौरान छात्रों से चर्चा की। छात्रों ने बताया कि वह पिछले दस दिन से मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। उन्होंने कॉलेज छोड़ रखा है। लेकिन, एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी व कॉलेज प्रशासन ने उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनके साथी 5 छात्र व 2 छात्राओं को कॉलेज से निलंबित कर दिया है। 3 छात्रों को गर्ल्स हॉस्टल से निलंबित कर दिया है। ऐसे में उनकी मांग को पूरा किया जाए। अन्यथा उनकी हड़ताल जारी रहेगी।

ये भी मिले मुख्यमंत्री वसुंधरा से

न्यू मोटर मार्केट मैकेनिक व्यवसाय यूनियन के पदाधिकारियों ने मोटर मार्केट की थड़ी को हटाने से पहले उनके पुनर्वास की मांग को लेकर मुख्यमंत्री से मुलाकात की। इस दौरान शाहिद, अशफाक, रियाज, कादर आदि मौजूद रहे।

राष्ट्रीय जल बिरादरी की ओर से सीएम को चंबल को प्रदूषण से बचाने, अनंतपुरा स्मृतिवन के पौधों के संरक्षण करवाने की मांग का ज्ञापन दिया। इस दौरान बृजेश विजयवर्गीय ,केदारलाल गुप्ता, महामंत्री संजय पारीक व राजेश मौजूद रहे।

अभिभाषक परिषद की ओर से आवासीय कॉलोनी के मामले को लेकर हवाई अड्डे मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को ज्ञापन दिया ।इस दौरान मनोज पुरी, जितेंद्र पाठक, सतीश सक्सेना मौजूद रहे।

सीएम ने किया गेंता-माखीदा के पुल का हवाई सर्वेक्षण

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बुधवार को कोटा जिले के गेंता और बूंदी जिले के माखीदा के बीच बन रहे पुल का हवाई सर्वेक्षण किया। इस पुल के निर्माण से सवाईमाधोपुर व लाखेरी की तरफ से इटावा, बारां, झालावाड़ तथा मध्यप्रदेश के शिवपुरी जाने के लिए लगभग 70 किमी की दूरी कम हो जाएगी। वहीं, कोटा जिले के गेंता, इटावा के निवासियों के लिये 55 किमी और बारां से वाया कोटा होकर लाखेरी आने वाले यात्रियों के लिए 62 किमी का सफर कम हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने जयपुर पहुंचकर पीडब्ल्यूडी मंत्री यूनुस खान को पुल का काम निर्धारित समय सीमा में पूरा कराने के निर्देश दिए। राजे बुधवार को कोटा से हेलिकाप्टर द्वारा जयपुर लौट रही थीं। इस दौरान उन्होंने 120 करोड़ रुपए की लागत से बन रहे करीब 1562 मीटर लंबे इस पुल के निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लिया। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने आजादी के समय से चली आ रही इस क्षेत्र के लोगों की मांग को पूरा करते हुए पिछले वर्ष जनवरी में इस पुल का शिलान्यास किया था।

दो विवाह समारोह में दी बधाई, पूर्व मंत्री के यहां जताया शोक

कोटा दौरे के दौरान सीएम वसुंधरा राजे विधायक हीरालाल नागर के भतीजे के विवाह समारोह में आशीर्वाद देने उनके घर पहुंची। वहां राज्यमंत्री हज कमेटी चेयरमैन आमीन पठान, विधायक संदीप शर्मा, प्रहलाद गुंजल, महापौर महेश विजय, यूआईटी चेयरमैन रामकुमार मेहता के साथ उन्होंने बातचीत की। इसके बाद वे व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन के भतीजे की शादी में बूंदी रोड स्थित विवाह स्थल पर आशीर्वाद देने पहुंची। वहां से लौटते समय विधायक भवानीसिंह राजावत, भाजपा नेता आलोक शर्मा के साथ पूर्व मंत्री शांति धारीवाल के घर उनके भतीजे के निधन पर शोक व्यक्त करने पहुंची।

लघु उद्योगों की मजबूती के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे : सीएम

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कसार में गोयल वेज ऑयल के दूसरे प्लांट का उद्घाटन भी किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बढ़े होने का सपना देखें और उनको पूरा करने की कोशिश करें। हम काम शुरू करना चाहते हैं, लेकिन परिवार व आसपास के लोगों का सपोर्ट नहीं होता तो पैर डगमगा जाते हैं। लघु उद्योग के लोगों को यह कहती रहती हूं कि सपना देखा करो, छोटे उद्योग से ही शुरू करो, जो लघु उद्योग से कामकाज शुरू करता है, उसका सपना यही होना चाहिए कि दुनिया उसके पैरों के नीचे हो। लघु उद्योग पूरी जिंदगी भर नहीं रह सकता। झोले वाले से शुरू करो और उसे आगे बढ़ाते रहो। यह बात बुधवार को सीएम वसुंधरा राजे ने कसार के एक ऑयल फैक्ट्री के सैकंड यूनिट के शुभारंभ समारोह में कही। समारोह में सीएम ने कोई राजनीति बात नहीं की। ग्लोबल राजस्थान एग्रीटैक मीट ग्राम-कोटा में इस इकाई के लिए 40 करोड़ रुपए के एमओयू हुआ था। उन्होंने कहा कि ताराचंद गोयल जैसे हाड़ौती एक नहीं 10 लोग तैयार हों। कार्यक्रम में गौ वत्स श्रीराधाकृष्ण महाराज ने समन्वित विकास के साथ आगे बढऩे की बात कही। गोयल वेज ऑयल के चेयरमैन प्रकाशचंद गोयल ने अतिथियों का स्वागत किया तथा प्रबंध निदेशक ताराचंद गोयल ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इस अवसर पर विधायक भवानीसिंह राजावत, संदीप शर्मा, प्रहलाद गुंजल, राज्य हज कमेटी के अध्यक्ष अमीन पठान, महापौर महेश विजय, यूआईटी अध्यक्ष रामकुमार मेहता, आईजी विशाल बंसल, कलेक्टर रोहित गुप्ता, लघु उद्योग भारती के प्रकाशचंद गुप्ता, भाजपा के संगठन महामंत्री चंद्रशेखर सहित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभिन्न सहयोगी संगठनों के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि व गणमान्य लोग मौज्ूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Etawah News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 32 समाजों के भूखंड बहाली पर सीएम ने कृपलानी से फोन पर बात की, कहा-मामले का जल्दी समाधान हो
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Itawah

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×