• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Etawah News
  • ट्रांसफार्मर उतारने गई टीम पर ग्रामीणों ने किया हमला, 3 बिजली कर्मी व 2 पुलिस जवान घायल
--Advertisement--

ट्रांसफार्मर उतारने गई टीम पर ग्रामीणों ने किया हमला, 3 बिजली कर्मी व 2 पुलिस जवान घायल

मरझाना में गुरुवार दोपहर को विद्युत बकायादारों से वसूली व बिजली चोरी तथा विद्युत ट्रांसफार्मर हटाने पहुंची टीम...

Dainik Bhaskar

Feb 16, 2018, 04:25 AM IST
मरझाना में गुरुवार दोपहर को विद्युत बकायादारों से वसूली व बिजली चोरी तथा विद्युत ट्रांसफार्मर हटाने पहुंची टीम पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया। इस दौरान तीन विद्युतकर्मी व दो पुलिसकर्मियों के चोटें आई हैं।

घटना के बाद विद्युत विभाग के अधिकारियों ने इटावा थाने में पहुंचकर मामला दर्ज कराया हैं। थाना प्रभारी संजय रॉयल ने बताया कि सहायक अभियंता संदीप मालदीय ने रिपोर्ट दी हैं कि गुरूवार को विद्युत विभाग के कर्मचारी पुलिस दल के साथ टीम मरझाना में दिन में ढ़ाई बजे करीब बकायादारों से वसूली करने तथा बिजली चोरी रोकने और मरझाना गांव में स्कूल के पास लगे ट्रांसफार्मर को बकाया राशि होने पर टीम के सदस्य उतार रहे थे। इस दौरान गांव के धनराज, बंटी, पुष्पेंद्र व लेखराज आए और ट्रांसफार्मर हटाने का विरोध करने लगे। इस दौरान बकाया जमा कराने के लिए समझाइश की लेकिन उसके बाद भी नहीं ग्रामीण नहीं समझे तथा ट्रांसफार्मर उतारने लगें तो इन लोगों के साथ गांव के ही 20-25 महिला व पुरुष हाथों में लकडिय़ां व हथियार लेकर टीम के सदस्यों के साथ गाली गलौच कर मारपीट करने लगे।

घटना में विद्युत विभाग के गाड़ी के चालक मोहनलाल, मुकेश मीणा व मनोज मीणा के चोटें आई वहीं इस दल में साथ पुलिसकर्मी राधेश्याम व छगनलाल के भी चोटें आई। इस घटना के बाद पुलिस ने धारा 332,353 में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं। कनिष्ठ अभियंता अंकुर मीणा ने बताया कि मरझाना में विभाग का 13 लाख से अधिक की विद्युत राशि बकाया हैं।

साथ ही स्कूल के 25 केवी का ट्रांसफार्मर लगा हुआ हैं। जिससे कुछ लोगों ने अवैध रूप से बिजली ले रखी थी। टीम ने ट्रांसफार्मर उतारने की कार्रवाई शुरू की तो इस दौरान टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया।

मरझाना में बिजली चोरी पर कार्रवाई करने गई थी बिजली निगम की टीम, ग्रामीणों के खिलाफ मामला दर्ज

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..