Hindi News »Rajasthan »Itawah» खेड़ली-कोलाना माइनर में टेल तक नहीं पहुंच रहा नहरी पानी, आक्रोश

खेड़ली-कोलाना माइनर में टेल तक नहीं पहुंच रहा नहरी पानी, आक्रोश

गणेशगंज। हैडके किसानों के आउटलेट माइनरों के टेल क्षेत्र में अभी तक नहरी पानी नहीं पहुंच पाया, जिससे पूर्व ही हैड...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 11, 2018, 04:30 AM IST

गणेशगंज। हैडके किसानों के आउटलेट माइनरों के टेल क्षेत्र में अभी तक नहरी पानी नहीं पहुंच पाया, जिससे पूर्व ही हैड के सभी माइनर बंद कर दिए गए। गांव के किसान मुरलीधर केवट, प्रमोद केवट, महावीर नायक, सुरेश मीणा आदि किसानों ने बताया कि खेतों में फसल की बुवाई किए करीब 40 से 45 दिन का समय गुजर गया, जिसके बाद भी अभी किसान एक पानी तक भी नहीं दे सके। किसानों ने कहा कि नहरी पानी के अभाव में फसलें सूखने के कगार पर हैं। वहीं दूसरी ओर किसानों को पर्याप्त बिजली नहीं मिलने से भी फसलों पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। ऐसे में किसानों ने नहरी पानी देने बिजली व्यवस्था में सुधार की मांग की है।

गणेशगंज.इटावाब्रांच की नहर में टेल क्षेत्र के किसानों के लिए नहरी पानी पहुंचाने के लिए सीएडी विभाग की टीम ने मंगलवार रात को महवा हेड से ही आउटलेट माइनर बंद करने की कार्यवाही शुरू की। ऐसे में डोरली, चांणदा, बिनायका, मुंगेना सहित अन्य कई माइनरें बंद की गई। विभागीय सूत्रों के अनुसार इटावा ब्रांच के टेल क्षेत्र में पानी पहुंचाने के लिए महवा से हेड तक के सभी माइनर 17 जनवरी तक बंद रहेंगे। ऐसे में किसी भी किसान द्वारा अगर माइनर या आउटलेट खोला गया तो विभाग द्वारा उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान एक्सईएन देवराज शर्मा, एईएन दिनेश गुप्ता, जेईएन राघवेन्द्र मीणा, दिनेश सैनी पुलिस जाब्ता मौजूद था।

गणेशगंज. खेड़ली कोलाना माइनर के किसान विरोध करते हुए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Etawah News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: khedeli-kolaanaa maainr mein tel tak nahi phunch raha nhari paani, aakrosh
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Itawah

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×