Hindi News »Rajasthan »Itawah» दो तस्कर गिरफ्तार, 37 किलो गांजा व दो लाख रुपए बरामद

दो तस्कर गिरफ्तार, 37 किलो गांजा व दो लाख रुपए बरामद

पुलिस ने स्टेट हाइवे-70 पर स्थित बड़ौद चौकी पर नाकेबंदी के दौरान बोलेरो सवार अंतरराज्यीय तस्कर गिरोह के दो सदस्यों...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 24, 2018, 08:00 PM IST

पुलिस ने स्टेट हाइवे-70 पर स्थित बड़ौद चौकी पर नाकेबंदी के दौरान बोलेरो सवार अंतरराज्यीय तस्कर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर उनसे 37 किलो गांजा बरामद किया है। वहीं 2 लाख 4 हजार रुपए भी मिले हंै। गांजे की कीमत बाजार में 3 लाख 70 हजार रुपए बताई गई है।

बूढ़ादीत थानाधिकारी रामलक्ष्मण ने बताया कि अवैध मादक पदार्थों के विरुद्ध विशेष अभियान के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपालसिंह कानावत के निर्देशन में गठित टीम की ओर से स्टेट हाइवे 70 पर बड़ौद कस्बे में नाकाबंदी कर वाहनों की जांच की जा रही थी। इस दौरान छत्तीसगढ़ राज्य के नंबर वाली इटावा की ओर जा रही बोलेरो जीप को रोका। उसमें सवार मध्यप्रदेश के दतिया जिले निवासी हरिसिंह पुत्र गणेश प्रसाद विश्वकर्मा 22 व गौरव पाठक पुत्र ओमप्रकाश पाठक 21 से पूछताछ की तो वह घबरा गए। तलाशी लेने पर कार से 2 लाख 4 हजार नकद व 37 किलो गांजा करीब 3 लाख 70 हजार रुपए की बाजार कीमत का बरामद किया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। थानाधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में गांजा तस्करी के तार तीन राज्यों से जुड़े होने की बात सामने आई है। छत्तीसगढ़ के रायपुर निवासी राजकुमार से खरीद कर मध्यप्रदेश की झांसी, श्योपुर व राजस्थान के कोटा, बूंदी सहित अन्य जिलो में बेचते थे।

बूढ़ादीत. गिरफ्तार किए गए गांजा तस्कर के साथ उपस्थित पुलिस टीम।

बूढ़ादीत. पकड़ी गई बोलेरो कार की जांच करते अधिकारी।

ऐसे करते थे तस्करी

तस्करों ने बोलेरो कार के केबिन के ऊपरी हिस्से व कार के बॉटम पर बॉक्स बनाकर अतिरिक्त कारपेट लगाकर मादक पदार्थ छुपा रखा था, ताकि पकडे़ जाने पर भी भनक नहीं लग सके। पुलिस ने कार की तलाशी के दौरान इन बक्सों को निकाला।

पहली बार हुई बड़ी कार्रवाई:बूढ़ादीत क्षेत्र में मादक पदार्थों के तस्कर लंबे समय से सक्रिय हैं। पहली बार बूढ़ादीत पुलिस ने इतनी बड़ी मात्रा में गांजा सहित नकदी बरामद की है। गांजा तस्कर क्षेत्र में इस कारोबार में लिप्त लोगों मांग के अनुसार सप्लाई करते थे। पकड़े गए आरोपी कुल लाए गांजे में से 2 लाख 4 हजार रुपए के गांजे की क्षेत्र में आपूर्ति कर चुके थे।

इस टीम ने की कार्रवाईथाना अधिकारी राम लक्ष्मण, हैड कांस्टेबल धर्मवीर यादव व लक्ष्मीनारायण यादव, कांस्टेबल रमेशकुमार, निर्मल कुमार, गिनराज, कमलेश कुमार, महावीर, आशाराम, लेखराज, वीरेंद्र, सोनवीर ने आरोपियों को पकड़ने की कार्यवाही को अंजाम दिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Itawah

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×