Hindi News »Rajasthan »Itawah» इटावा ब्लॉक में 28 मई से 9 जून तक मनाएंगे गहन दस्त नियंत्रण पखवाड़ा

इटावा ब्लॉक में 28 मई से 9 जून तक मनाएंगे गहन दस्त नियंत्रण पखवाड़ा

ब्लॉक स्तरीय मासिक बैठक शुक्रवार को सामुदायिक चिकित्सालय प्रांगण इटावा में बीसीएमओ सतीश खंडेलवाल की अध्यक्षता...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 19, 2018, 02:50 AM IST

इटावा ब्लॉक में 28 मई से 9 जून तक मनाएंगे गहन दस्त नियंत्रण पखवाड़ा
ब्लॉक स्तरीय मासिक बैठक शुक्रवार को सामुदायिक चिकित्सालय प्रांगण इटावा में बीसीएमओ सतीश खंडेलवाल की अध्यक्षता में आयोजित हुई । बैठक में उपमुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी परिवार कल्याण डा. गिरधर गुप्ता ने बताया कि 28 मई से 9 जून तक गहन दस्त नियंत्रण पखवाड़ा मनाया जाएगा। इसमें स्वास्थ्य कार्यकर्ता घर-घर जाकर दस्त रोग से बचाव एवं स्वच्छता के विषय में लोगों को जागरूक करेंगी।

डा. गुप्ता ने बताया ब्लॉक इटावा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इटावा में अब महिलाओं के लिए गर्भ निरोधक अंतरा इंजेक्शन निशुल्क उपलब्ध है जिन्हें प्रति तीन महीने में एक बार लगवाकर गर्भधारण रोक सकते है एवं जब गर्भधारण करना हो इस लगवाना बंद कर सकते हैं। इससे दो बच्चों के जन्म के बीच में अंतराल रखने हेतु यह इंजेक्शन अधिक कारगर है और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र इटावा पर निशुल्क उपलब्ध है। बीसीएमओ डा. खंडेलवाल ने बैठक में समस्त स्टॉफ को राजश्री योजना में द्वितीय किश्त का बकाया भुगतान जल्द करवाने को निर्देशित किया। सभी कर्मचारियों को मौसमी बीमारियों के प्रति विशेष सावधानी बरतने, एंटी लार्वा गतिविधियों को करने, ग्रामवासियों के मौसमी बीमारियों से बचाव के प्रति जागरूक करने के लिए निर्देशित किया गया। साथ ही सभी चिकित्सीय कार्य लक्ष्य के अनुसार समय पर पूर्ण करने के लिए कहा गया। बैठक में इटावा ब्लॉक के समस्त चिकित्सा अधिकारी, एएनएम, एलएचवी एवं डाटा एंट्री ऑपरेटर ने भाग लिया।

इटावा में चिकित्सा विभाग की मासिक बैठक में दी जानकारी

इटावा. ब्लॉक चिकित्साकर्मियों की बैठक में मौजूद सदस्य।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Itawah

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×